लाइव टीवी

बंगाल क्रिकेट बोर्ड ने कोलकाता टेस्ट के लिए भेजा बांग्लादेश की प्रधानमंत्री को न्यौता

Updated Oct 18, 2019 | 12:56 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बंगाल क्रिकेट बोर्ड ने भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को न्यौता भेजा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
bangladesh PM Shekh Hasina
मुख्य बातें
  • कैब ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को भेजा कोलकाता टेस्ट देखने का न्यौता
  • पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किए जाने की नहीं हुई है पुष्टि
  • 22 से 26 नवंबर के बीच इडेन गार्डन्स में खेला जाएगा ये मुकाबला

कोलकाता: नवंबर में बांग्लादेश क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर आने वाली है। इस दौरान उसे 3 टी-20 मैच की सीरीज के अलावा दो टेस्ट मैच खेलने हैं। टी-20 सीरीज का आगाज 3 नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने जा रहा है वहीं टेस्ट सीरीज का आगाज 14 नवंबर को इंदौर में होगा। सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट कोलकाता के इडेन गार्डन्स में खेल 22 नवंबर से खेला जाएगा। इस मैच के लिए बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन कैब ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को आमंत्रित किया है। 

सूत्रों के अनुसार कैब ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को भारत-बांग्लादेश के बीच 22 से 26 नवंबर के बीच इडेन गार्डन्स में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच देखने के लिए आमंत्रित किया गया है। यह भी जानकारी मिली है कि कैब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टेस्ट मैच देखने के लिए आमंत्रित किया गया है लेकिन कैब से सूत्र ने इसकी पुष्टि नहीं की। 

स्पोर्ट्स स्टार पत्रिका से बात करते हुए कैब के सूत्र नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर कहा, मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के कार्यालय को कुछ समय पहले इन्विटेशन लेटर भेजा गया है। हमारे माननीय प्रधानमंत्री के बारे में मैं इस बारे में पुष्टि नहीं कर सकता। बीसीसीआई के नव निर्वाचित अध्यक्ष सौरव गांगुली इस मामले को देख रहे हैं। इस मामले में आगे क्या हुआ है इस बारे में कोई पुष्टि या इनकार करने की स्थिति में मैं नहीं हूं। 

यदि कैब की यह योजना साकार  हो जाती है तो क्रिकेट डिप्लोमेसी की नई तस्वीर उभरेगी। जहां दोनों देशों के दिग्गज नेता वीवीआई बॉक्स में बैठकर मैच का लुत्फ उठाते नजर आएंगे। 

गुरुवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत दौरे के लिए टी-20 टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में उनके अनुभवी दिग्गज सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल की एक साल लंबे अंतराल के बाद वापसी हुई है। टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन 24 अक्टूबर को किया जाएगा। 

बांग्लादेश की टी20 टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, महमूदुल्लाह रियाद, असीफ हुसैन, मुसद्दक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, अराफत सन्नी, मोहम्मद सैफुद्दीन, अल अमीन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शफीउल इस्लाम, सौम्य सरकार, नईम शेख और मुशफिकुर रहीम।

बांग्लादेश के भारत दौरे का कार्यक्रम 
टी-20 सीरीज 
3 नवंबर       दिल्ली  
7 नवंबर       राजकोट 
10 नवंबर     नागपुर

टेस्ट सीरीज 
पहला टेस्ट     14-18 नवंबर     इंदौर 
दूसरा टेस्ट     22-26 नवंबर     कोलकाता 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल