लाइव टीवी

गजब ! एक ही टीम से खेलने उतरे भारत के चेतेश्वर पुजारा और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान, किया डेब्यू

Updated Apr 14, 2022 | 18:09 IST

Cheteshwar Pujara and Mohammad Rizwan county debut: भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और मोहम्मद रिजवान ने एक साथ काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप की टीम ससेक्स के लिए डेब्यू किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Cheteshwar Pujara and Mohammad Rizwan county debut
मुख्य बातें
  • काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप
  • चेतेश्वर पुजारा और मोहम्मद रिजवान एक टीम से खेलेंगे
  • भारत और पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ियों का ससेक्स से डेब्यू

भारत के चेतेश्वर पुजारा और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने गुरुवार को यहां काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप डिविजन 2 में मेजबान डर्बीशर के खिलाफ ससेक्स की ओर से पदार्पण किया। पुजारा इससे पहले भी इंग्लैंड में प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल चुके हैं लेकिन पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान पहली बार काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं।

टॉम डेन्स की अगुआई वाली ससेक्स की अंतिम एकादश में पुजारा और रिजवान दोनों को जगह मिली है। डर्बीशर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिससे पुजारा और रिजवान के दूसरे दिन बल्लेबाजी करने की उम्मीद है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टीम से बाहर किए गए पुजारा की नजरें काउंटी क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत राष्ट्रीय टेस्ट टीम में वापसी करने पर टिकी हैं। रिजवान पिछले कुछ साल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज में से एक हैं।

ससेक्स की टीम अपना पहला मैच गंवा चुकी है और ऐसे में मुख्य कोच इयान सालिसबरी ने दोनों विदेशी स्टार खिलाड़ियों को डर्बीशर के खिलाफ मुकाबले के लिए टीम में शामिल किया है।

ये भी पढ़ेंः चार साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, अब इस खिलाड़ी ने जड़ दिया 70वां प्रथम श्रेणी क्रिकेट शतक

मुख्य कोच ने टीम के बयान में कहा, ‘‘रिजवान और पुजारा की क्षमता के खिलाड़ियों को टीम से जोड़कर मैं बेहद रोमांचित हूं। वे विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं जिनके आने से पिच पर हमारे प्रदर्शन में सुधार होगा और साथ ही ड्रेसिंग रूप में उनकी मौजूगी का सकारात्मक असर पड़ेगा।’’

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल