लाइव टीवी

INDvENG: फिर शतक पूरा नहीं कर पाए चेतेश्वर पुजारा, इतने महीनों से चल रहा है सिलसिला 

Updated Aug 28, 2021 | 16:37 IST

चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर टेस्ट शतक पूरा करने से चूक गए। पिछले 31 महीने से फैन्स उनके शतकीय अभिवादन का इंतजार कर रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
चेतेश्वर पुजारा
मुख्य बातें
  • लीड्स टेस्ट की दूसरी पारी में 91 रन बना सके पुजारा
  • तीसरे दिन के अपने स्कोर में नहीं जोड़ पाए एक भी रन
  • जनवरी 2019 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा था शतक

लीड्स: टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर अपने नाम के अनुरूप काम करते नजर आ रहे थे लेकिन एक बार फिर वो टेस्ट क्रिकेट में शतक पूरा करने में नाकाम रहे।  इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया के 78 रन पर ढेर होने के बाद पारी की हार का डर सताने लगा था। पहली पारी में 354 रन के अंतर से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी में जोरदार जवाब दिया। जिसमें पुजारा की अहम भूमिका रही। 

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 2 विकेट पर 215 रन बना लिए थे। पुजारा 91 रन बनाकर नाबाद थे। लेकिन मैच के चौथे दिन पुजारा अपने खाते में 9 रन नहीं जोड़ पाए और ओली रॉबिनसन ने उन्हें 19वां टेस्ट शतक पूरा करने से रोक दिया। ओली रॉबिनसन ने उन्हें एलबीडब्लू कर पवेलियन वापस भेज दिया। पुजारा अपने तीसरे दिन के स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ पाए। उन्होंने 189 गेंद की पारी में 91 रन बनाए। इसी के साथ ही विराट और पुजारा के बीच चौथे विकेट की साझेदारी भी 99 रन पर समाप्त हो गई। 

करियर का 89वां टेस्ट मैच खेल रहे  33वर्षीय पुजारा को पिछले कुछ समय में कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने मौका आते ही अपनी काबीलियत फिर साबित कर दी और शतकीय पारी खेलकर टीम को मुश्किल से निकालने की पुरजोर कोशिश की। फैन्स को भरोसा था कि पुजारा अपने तीसरे दिन के खेल को जारी रखेंगे और एक बार फिर हार और टीम इंडिया के बीच दीवार बनकर खड़े हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

मौजूदा सीरीज में रहा है औसत प्रदर्शन 
मौजूदा टेस्ट सीरीज में पुजारा का बल्ला अबतक नाकाम रहा था। इससे पहले खेली सीरीज की पांच पारियों में वो 4,12*, 9, 45, 1 रन बना सके थे। तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 91 रन की पारी खेलने के बाद उनके नाम मौजूदा सीरीज में 162 रन हो गए हैं। ये रन उन्होंने 32.4 के औसत से बनाए हैं। लॉर्ड्स टेस्ट में रहाणे के साथ उनकी साझेदारी का टीम की जीत में योगदान रहा था। 

2019 में सिडनी में जड़ा था आखिरी बार शतक 
साल 2019 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुजारा के बल्ले से आखिरी टेस्ट शतक निकला था। उस मैच में उन्होंने 193 रन बनाए थे। 31 महीने बाद पुजारा टेस्ट शतक पूरा करने के सबसे करीब थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल