लाइव टीवी

18 महीने बाद क्रिस गेल वेस्टइंडीज टीम में लौटे, फिडेल एडवर्ड्स की 8 साल बाद हुई वापसी

Updated Feb 27, 2021 | 12:01 IST

Chris Gayle returns to West Indies T20I Team: क्रिस गेल 18 महीने बाद वेस्टइंडीज टीम में लौट आए हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज की टी20 टीम में शामिल किया गया है। वहीं, फिडेल एडवर्ड्स की 8 साल बाद वापसी हुई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
क्रिस गेल
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच टी20 और वनडे सीरीज खेली जानी है
  • वेस्टइंडीज ने घरेलू सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है
  • दोनों टीमें पहले तीन मैचों की टी20 और फिर वनडे सीरीज खेलेंगी


तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल की वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम में वापसी हो गई है। वह 18 महीने बाद राष्ट्रीय में लौटे हैं। 41 वर्षीय खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टीम में चुना गया है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 3 मार्च, दूसरा मैच 5 और तीसरा 7 मार्च को खेला जाएगा। गेल को टी20 विश्व कप 2021 को ध्यान में रखते हुए टीम में शामिल किया गया है। गेल ने वेस्टइंडीज के लिए आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला अगस्त, 2019 में खेला था। यह एक वनडे मैच थे। वहीं, उन्होंने आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मार्च, 2019 को इंग्लैंड के विरुद्ध खेला था। 

8 साल बाद वेस्टइंडीज टीम में आए एडवर्ड्स

बता दें कि क्रिस गेल ने साल 2006 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया था। वह अब तक टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 32.54 की औसत और 142.84  की स्ट्राइक रेट से कुल 1627 रन बनाए है। उन्होंने दो शतक और 13 अर्धशतक जमाए। गेल के अलावा तेज गेंदबाज फिडेल एडवर्ड्स की भी काफी समय बाद हुई है। उन्हें 8 साल बाद वेस्टइंडीज की टीम में सिलेक्ट किया गया है। फिडेल आखिरी बार वेस्टइंडीज की ओर से टी20 अंतरराष्ट्रीय सितंबर, 2012 में खेले थे। उन्होंने यह मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था।

वनडे सीरीज के लिए भी टीम की घोषणा

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के अलावा वनडे सीरीज के लिए भी टीम की घोषणा की है। दोनों टीमें टी20 के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेंगी। वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच पहले वनडे 10 मार्च, दूसरा 12 और तीसरा 14 मार्च को खेला जाएगा। वेस्टइंडीज की सीमित ओवरों की टीम की कमान कीरोन पोलार्ड संभालेंगे। दोनों टीमों के दरमियान 2 टेस्ट मुकाबले भी खेले जाएंगे। हालांकि, विंडीज बोर्ड ने अभी तक टेस्ट टीम की घोषणा नहीं की है। 

वेस्टइंडीज की टी20 टीम

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, फेबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, फिदेल एडवर्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जेसन होल्डर, अकील  हुसैन, एविन लुईस, ओबेद मैककॉय, रोवमैन पॉवेल, लेंडल सीमन्स, केविन सिनक्लेयर।

वेस्टइंडीज की वनडे टीम

वनडे: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), शाई होप, फैबियन एलेन, निकोलस पूरन, डेरेन ब्रावो, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, एविन लुइस, काइल मेयर्स, जेसन मोहम्मद, रोमारियो शेफर्ड और केविन सिनक्लेयर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल