लाइव टीवी

PSL-2020: पाकिस्तान सुपर लीग को बड़ा झटका, बीच टूर्नामेंट घर वापस लौटा दिग्गज खिलाड़ी

Updated Mar 16, 2020 | 22:08 IST

Pakistan Super League 2020: पाकिस्तान सुपर लीग पर भी अब कोरोना वायरस का साया मंडराने लगा है। टूर्नामेंट के बीच से ही एक ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्वदेश लौट गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Chris Lynn
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2020) बीच में छोड़कर घर लौटा दिग्गज खिलाड़ी
  • पाकिस्तान में कोरोना वायरस का खौफ, तेजी से बढ़ रहे हैं मामले
  • कई और खिलाड़ियों के घर वापस लौटने के हैं आसार

लाहौर: पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है और बुरी आर्थिक स्थिति से गुजर रहा पाकिस्तान इसको रोकने में सक्षम भी नजर नहीं आ रहा है। उधर, इन दिनों पाकिस्तान में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का भी आयोजन हो रहा है। दुनिया भर में कोरोना के खौफ के कारण तमाम टूर्नामेंट रद्द कर दिए गए हैं या स्थगित कर दिए गए लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोई कदम नहीं उठाया। नतीजतन अब विदेशी खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट से पीछा छुड़ाने में जुट गए हैं। ताजा नाम ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस लिन का है।

पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स की ओर से खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस लिन कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के संक्रमण के चलते सोमवार को इस टूर्नामेंट के बीच से स्वदेश लौट गए। पिछले साल आईपीएल नीलामी में लिन को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था। लिन से पहले भी कई विदेशी खिलाड़ी कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए पीएसल के बीच से स्वदेश लौट चुके हैं।

इंस्टाग्राम पर किया पोस्ट

क्रिस लिन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट लिखा, ‘‘पीएसएल में खेलने का लुत्फ उठाया। दुर्भाग्य से इन हालात में मैंने स्वदेश लौटने का फैसला किया। मैंने हमेशा से कहा है कि जीवन क्रिकेट से अधिक महत्वपूर्ण है और निश्चित तौर पर यह उन मामलों में से एक है। मुझे लाहौर कलंदर्स पर पूरा भरोसा है कि वे खिताब जीतेंगे लेकिन दोस्तों, इससे भी अहम है कि लुत्फ उठाओ। इससे जुड़े सभी लोगों को धन्यवाद।’’

ये दिग्गज भी लौट चुके हैं

इससे पहले इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स, जेसन रॉय, टाइमल मिल्स, लियान डासन, लियाम लिविंगस्टोन, लुईस ग्रेगरी और जेम्स विंस, वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट, दक्षिण अफ्रीका के रिली रोसेयु और जेम्स फोस्टर (कोच) भी कोरोना महामारी के चलते पीएसएल से हट चुके हैं।

अब 14 दिन क्वारंटाइन में रहेंगे लिन

अब ऑस्ट्रेलिया लौटे क्रिस लिन को सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार, 14 दिन तक खुद को बाकी लोगों से अलग रखना होगा। दुनिया भर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए इसी तरह की पॉलिसी अपनाई जा रही है। भारत की बात करें तो अब तक भारत सरकार ने अपने शानदार प्रयासों से इस पर काफी हद तक काबू किया हुआ है। बीसीसीआई ने इसको देखते हुए 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 2020 संस्करण को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया जबकि सभी टीमों ने भी जिम्मेदारी का परिचय देते हुए टीम कैंप को रद्द करने का फैसला किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल