लाइव टीवी

Chris Morris, IPL Auction: आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बने क्रिस मॉरिस, तोड़ डाला युवराज का रिकॉर्ड

Updated Feb 18, 2021 | 16:15 IST

Chris Morrs, Most expensive player in IPL Auction 2021: आईपीएल 2021 की नीलामी में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
क्रिस मॉरिस
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 की नीलामी में बना रिकॉर्ड
  • क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने
  • राजस्थान रॉयल्स ने दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर को टीम में शामिल किया, युवराज का रिकॉर्ड टूटा

नई दिल्लीः आईपीएल 2021 की नीलामी में एक नया इतिहास रचा गया है। कहने को तो ये एक मिनी नीलामी थी लेकिन यहां पर इस बार सबसे बड़ा रिकॉर्ड बन गया। युवराज सिंह को 2015 में दिल्ली की टीम ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था जो आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी डील थी लेकिन अब क्रिस मॉरिस ने वो रिकॉर्ड तोड़ डाला है।

दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16 करोड़ 25 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल कर लिया है। बोली जब शुरू हुई तो मॉरिस को लेकर टीमों में काफी कड़ी टक्कर हुई लेकिन राजस्थान रॉयल्स अंत तक मॉरिस के लिए टिकी रही। 

मॉरिस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खुद से अलग कर दिया था। मॉरिस बड़े शॉट्स लगाने के साथ-साथ अच्छी गेंदबाजी करने में भी माहिर हैं। आईपीएल के 70 मैचों में उनके 80 विकेट इसके गवाह हैं। इसके अलावा तमाम टी20 टूर्नामेंट में खेलते हुए वो 270 विकेट भी ले चुके हैं।

क्रिस मॉरिस को पिछली बार 10 करोड़ रुपये में खरीदा गया था लेकिन वो इस बार सभी सीमाएं लांघते हुए सबसे बड़ी रकम तक पहुंच गए। पिछली बार पैट कमिंस 15 करोड़ रुपये में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी साबित हुए थे लेकिन अब वो रिकॉर्ड भी टूट चुका है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल