लाइव टीवी

इंग्‍लैंड के लिए खतरे की घंटी, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट से बाहर हो सकता है प्रमुख खिलाड़ी

Updated May 11, 2022 | 00:48 IST

Chris Woakes likely to miss first test vs NZ: इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज का पहला मुकाबला 2 जून से लॉर्ड्स में खेला जाएगा। इस समय इंग्लिश टीम चिंताओं से घिरी हुई है क्‍योंकि उसका प्रमुख गेंदबाज पहले टेस्‍ट से बाहर हो सकता है।

Loading ...
क्रिस वोक्‍स
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज
  • इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट 2 जून से शुरू होगा
  • क्रिस वोक्‍स न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट से बाहर हो सकते हैं

लंदन: इंग्‍लैंड क्रिकेट में नए युग की शुरूआत होगी जब 2 जून से वह न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट की मेजबानी करेगी। इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट 2 जून से ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा। इंग्‍लैंड की कमान बेन स्‍टोक्‍स के हाथों में होगी। हालांकि, इंग्‍लैंड की चिंता पहले टेस्‍ट से पूर्व बढ़ गई है। पहले टेस्‍ट में उसे अपने प्रमुख खिलाड़ी क्रिस वोक्‍स की सेवाएं नहीं मिल सकेंगी।

क्रिस वोक्‍स को इस साल मार्च में वेस्‍टइंडीज दौरे पर चोट लगी थी, जिससे वह उबरने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। वोक्‍स ने तब तीनों टेस्‍ट खेले थे क्‍योंकि जेम्‍स एंडरसन और स्‍टुअर्ट ब्रॉड को तब स्‍क्‍वाड में जगह नहीं मिली थी और मार्क वुड पहले टेस्‍ट में चोटिल होकर बाहर हो गए थे। इंग्‍लैंड को वेस्‍टइंडीज में 0-1 की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी।

रिपोर्ट्स की मानें तो वोक्‍स अपने शरीर के साथ संघर्ष कर रहे हैं। उन्‍होंने कंधे और घुटने में चोट होने के बावजूद वारविकशायर काउंटी के लिए वापसी की। वोक्‍स को सर्जरी की जरूरत नहीं है, लेकिन वह खेलने के लिए भी तैयार नहीं हैं। इंग्‍लैंड को आगामी सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा करना है। उसे उम्‍मीद होगी कि क्रिस वोक्‍स अगले सप्‍ताह वारविकशायर के लिए मैच खेलने उतरे।

इंग्‍लैंड की टीम इस समय अपने प्रमुख खिलाड़‍ियों की चोटों से परेशान है। जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और ओली स्‍टोन आगामी सीरीज में टीम का हिस्‍सा नहीं होंगे। जहां तक इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण की बात है तो जेम्‍स एंडरसन और स्‍टुअर्ट ब्रॉड की वापसी से उसे मजबूती मिलेगी। इसके अलावा साकिब महमूद, क्रैग ओवर्टन और ओली रोबिंसन तेज गेंदबाजी आक्रमण की ताकत बढ़ाएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल