लाइव टीवी

वनडे रैंकिंग में इस इंग्लिश गेंदबाज का धमाल, 'कातिलाना' गेंदबाजी से हासिल की करियर की बेस्ट रैंकिंग

Updated Jul 07, 2021 | 18:13 IST

Chris Woakes ICC ODI Ranking: आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में इंग्लिश गेंदबाज क्रिस वोक्स को फाएदा हुआ है। उन्होंने अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
क्रिस वोक्स
मुख्य बातें
  • क्रिस वोक्स ने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की है
  • उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कातिलाना गेंदबाजी की
  • वोक्स को शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है

इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स आईसीसी की वनडे गेंदबाजों रैंकिंग में लगातार धमाल मचा रहे हैं। वोक्स (711 अंक) को ताजा रैंकिंग में एक और स्थान का फाएदा हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है। वह अब तीसरे पाएदान पर पहुंच गए हैं। उन्हें हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज में 'कातिलाना' गेंदबाजी करने का इनाम मिला है। वोक्स ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैच खेले और 6 विकेट चटकाए। उन्होंने पहले वनडे में 18 रन देकर 4 विकेच चटकाए जबकि तीसरे वनडे में गेंदबाज ने 28 रन खर्ज कर 2 शिकार किए।

वोक्स को ऑलराउंडर रैंकिंग में भी फाएदा

बता दें कि वोक्स की इससे पहले वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग चार थी, जो उन्होंने पिछले साल सितंबर में हासिल की थी। इंग्लैंड के अन्य गेंदबाज डेविड विली और टॉम कुरेन को भी ताजा रैंकिंग में फायदा हुआ है। विली 13 पाएदान की छलांग से 37वें और कुरेन 20 स्थान के फाएदे से 68वें स्थान पर हैं। इसके अलावा वॉक्स (290 अंक) को वनडे ऑलराउंडर रैंकिंग में भी एक स्थान का लाभ मिला है। वह यहां भी तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने हमवनत बैन स्टोक्स (286 अंक) को एक स्थान पीछे धकेला है। स्टोक्स चौथे पाएदान पर पहुंच गए हैं।  

टॉप 10 में एक भारतीय गेंदबाज शामिल 

गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में न्यूजीलैंड के घातक बॉलर ट्रेंट बोल्ट का दबदबा बरकरार है। वह 737 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर बांग्लादेश के गेंदबाज मेहदी हसन मिराज हैं, जिनके 713 अंक हैं। लिस्ट में चौथे स्थान पर अफगानिस्तान के मुजीब-उर-रहमान (708 अंक) हैं। न्यूजीलैंड के मैट हेनरी (691 अंक) पांचवें पाएदान पर हैं। टॉप 10 गेंदबाजों की लिस्ट में भारत का सिर्फ एक खिलाड़ी शामिल है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 690 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा (666) सातवें, ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड (660 अंक) आठवें और पैट कमिंस (646 अंक) नौवें नंबर पर हैं। वहीं, बांग्लादेश के मुस्तफिज़ूर रहमान (645 अंक) दसवें पाएदान पर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल