लाइव टीवी

लॉर्ड्स के मैदान पर 43 साल बाद इस तरह 'गोल्डन डक' हुआ खिलाड़ी

Updated Jun 05, 2022 | 12:29 IST

कीवी ऑलराउंडर कोलिन डि ग्रैंडहोम दूसरी पारी में पहली ही गेंद का सामना करने के बाद रन आउट हो गए। वो लॉर्ड्स के मैदान पर गोल्डन डक बनाकर रन आउट होने वाले दूसरे क्रिकेटर बने।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
कोलिन डि ग्रैंडहोम के रन आउट होने का जश्न मनाते स्टुअर्ट ब्रॉड
मुख्य बातें
  • लॉर्ड्स टेस्ट में न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में रन आउट हुए कोलिन डि ग्रैंडहोम
  • ऐतिहासिक मैदान पर पहली गेंद पर दूसरी बार टेस्ट में रन आउट हुआ कोई खिलाड़ी
  • भारत के पूर्व कप्तान एस वेकटराघवन 43 साल पहले गोल्डन डक बनाकर हुए थे रन आउट

लंदन: लॉर्ड्स में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन कीवी टीम की बल्लेबाजी के दौरान एक ऐसा वाकया देखने को मिला जो इस मैदान पर 43 साल में दूसरी बार हुआ। शनिवार को कीवी बल्लेबाज कोलिन डि ग्रैंडहोम(Colin de Grandhomme) पहली ही गेंद पर रन आउट(Run Out) होकर पवेलियन वापस लौट गए। वो अपना खाता भी नहीं खोल सके। इसके साथ ही वो लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में 'गोल्डन डक'(Golden Duck) पर रन-आउट होने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

वेंकटराघवन थे लॉर्ड्स में पहली गेंद पर रन आउट होने वाले खिलाड़ी
इससे पहले लॉर्ड्स में गोल्डन डक पर रन आउट होने वाले पहले खिलाड़ी भारत के पूर्व कप्तान एस वेंकटराघवन थे। 43 साल  पहले 1979 में खेले गए टेस्ट मैच में वेंकटराघवन पहली गेंद का सामना करने के बाद रन आउट होकर पवेलियन लौटे थे। इसके बाद 43 साल तक इस मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में ऐसा नहीं हुआ। 

मैच में मिला-जुला रहा ग्रैंडहोम का प्रदर्शन
कोलिन डि ग्रैंडहोम के लिए पहला टेस्ट गेंद और बल्ले दोनों से मिलाजुला रहा। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 50 गेंद में नाबाद 42 रन बनाए और 36 रन पर 6 विकेट गंवाने के बाद न्यूजीलैंड को पहली पारी में 132 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। इसके बाद गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में उन्होंने जो रूट का अहम विकेट हासिल किया। दूसरी पारी में वो गेंदबाजी के दौरान चोटिल हो गए और 3.5 ओवर में 3 रन देकर कोई विकेट नहीं हासिल कर सके। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल