लाइव टीवी

कोरोना वायरस: ये दिग्गज क्रिकेटर क्यों बोला- मैं शायद फिर कभी क्रिकेट नहीं खेल सकूं

Updated Mar 21, 2020 | 10:24 IST

All-rounder Gareth Batty on cricket career: कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच इंग्लैंड के क्रिकेटर गैरेथ बैटी ने कहा है कि मैं शायद फिर कभी क्रिकेट नहीं खेल सकूं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
गैरेथ बैटी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर खेल आयोजनों को बेहद प्रभावित कर रहा है। कई खेल प्रतियोगिताएं और टूर्नामेंट स्थगित या रद्द किए जा चुके हैं। इस महामारी ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) पर भी असर डाला है। इंग्लैंड में क्रिकेट समर सीजन आमतौर पर मई में शुरू होता है और सितंबर के अंत तक चलता है। इस दौरान 18 काउंटी तीन प्रमुख प्रतियोगिताओं (प्रथम श्रेणी चैंपियनशिप, 50 ओवर टूर्नामेंट और टी20 टूर्नामेंट) खेलती हैं। अहम बात यह है कि ईसीबी को इस सीजन में नया टूर्नामेंट हंड्रेड भी लॉन्च करना है। लेकिन कोरोना के कारण सवाल उठना शुरू हो गए हैं कि क्या काउंटी सीजन आयोजित हो पाएगा या नहीं?

अगर सीजन रद्द हो जाता है तो यह यूनाइटेड किंगडम (यूके) के युवा क्रिकेटरों के लिए एक झटका होगा। वहीं, दिग्गज क्रिकेटर गैरेथ बैटी के लिए इस तरह का निर्णय बहुत निराशाजनक हो सकता है। माना जा रहा है कि 42 साल के बैटी इस साल अपने करियर के आखिरी काउंटी सीजन में नजर आएंगे। ऑलराउंडर बैटी ने अपने 23 साल के लंबे करियर के दौरान काउंटी क्रिकेट में अपनी प्रतिभा को बखबूी साबित किया है। पिछली गर्मियों के अंत में बैटी ने सरे टीम के साथ 12 महीने का कॉन्ट्रेक्ट किया था और यह सितंबर में समाप्त हो जाएगा। बैटी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें लगता है कि वह शायद अपना आखिरी प्रथम श्रेणी मैच खेल खेल चुके हैं। 

'मैं शायद फिर क्रिकेट नहीं खेल सकूं'

उन्होंने टॉकस्पोर्ट2 से बात करते हुए कहा, 'मैं शायद फिर कभी क्रिकेट नहीं खेल सकूं। मैं यह बात पूरी तरह से ईमानदार कह रहा हूं। इस वक्त मैं कहीं नहीं हूं। मुझे नहीं पता कि क्या करना है? बता दें कि घरेलू क्रिकेट के इस दिग्गज खिलाड़ी ने इंग्लैंड की ओर से 9 टेस्ट, 10 वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है। दुनियाभर में मैचों को रद्द होने पर बोलते हुए बैटी ने कहा, 'ज्यादातर समय, एक खिलाड़ी बाहर जा सकता है और कुछ कर सकता है। वे बाहर जा सकते हैं और फिटनेस हासिल कर सकते हैं या अधिक अभ्यास कर सकते हैं। आपका करियर आपके हाथ में होता है। लेकिन इस समय ऐसा नहीं है। अब यह दूर चला गया है।

'पेशेवर खिलाड़ियों के लिए ज्यादा मुश्किल'

बैटी ने खिलाड़ियों के इस तरह के ब्रेक पर कहा, 'हर किसी के लिए यह एक बहुत मुश्किल समय है। लेकिन पेशेवर खिलाड़ियों के लिए निश्चित रूप से ज्यादा मुश्किल है। हम एक बहुत ही अनोखी स्थिति में हैं जहां आपका शरीर आपकी करेंसी है। यदि आप सही चीजें नहीं कर सकते हैंऔर इसमें अच्छी चीजों को शामिल नहीं सकते तो आपको लगता है कि आप कोई ट्रिक मिस कर रहे हैं।' बैटी ने अपने घरेलू करियर में 271 लिस्ट-ए, 261 प्रथम श्रेणी और 171 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने 1,074 विकेट चटकाए हैं और तीनों प्रारूपों में 10,396 रन बनाए हैं। 


देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल