लाइव टीवी

न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने अहम समय पर उठाया बड़ा कदम, सबको ऐसा ही करना चाहिए

Updated Mar 20, 2020 | 16:40 IST

New Zealand cricketers, Coronavirus scare: न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने सरकार के आदेशों का पालन करते हुए तुरंत वो कदम उठाया है जिसकी शायद आज सबसे ज्यादा जरूरत है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
New Zealand Cricket Team
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने उठाया बड़ा कदम
  • कोरोना वायरस के प्रकोप को नजर में रखते हुए लिया अहम फैसला
  • दुनिया भर के लोगों को इन खिलाड़ियों से लेनी चाहिए प्रेरणा

वेलिंगटन: पूरी दुनिया कोरोना वायरस के खौफ में है, पूरे विश्व में इसका कहर है और तकरीबन 10 हजार लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं। खेल जगत भी अछूता नहीं रहा है और तमाम टूर्नामेंट व सीरीज रद्द या स्थगित होती जा रही हैं। खिलाड़ी भी अपने-अपने तरीके से खुद को सुरक्षित रखने के प्रयास में जुटे हैं और न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स ने भी ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद खुद वो कदम उठाया जिसे देखकर शायद उनके फैंस भी ऐसा करने के लिए प्रेरित हो जाएं।

न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों और सहयोगी स्टाफ ने कोविड-19 के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद खुद को अलग-थलग कर लिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इसकी पुष्टि की कि सभी खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य सरकार के निर्देशों के अनुसार अपने अपने घरों में ही रहेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट के जनसंपर्क प्रबंधक रिचर्ड बूक ने स्टफ डाट काम डाट एनजेड से कहा, ‘सभी खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ अपने-अपने घरों में ही रहेंगे।’

बोर्ड ने भी कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा

न्यूजीलैंड टीम को ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे और तीन टी 20 मैच खेलने थे लेकिन चैपल-हेडली ये सीरीज पहले मैच के बाद ही रद्द कर दी गई। तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन को अलग रखा गया था जिनके गले में खराश थी लेकिन बाद में कोरोना वायरस टेस्ट निगेटिव निकला। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ऑकलैंड स्थित अपने मुख्यालय में सभी कर्मचारियों को घरों से काम करने के लिये कहा है।

बीसीसीआई ने भी किया है ऐसा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी ऐसा ही कदम उठाया है और अपने मुख्यालय को बंद करते हुए कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा है। इसके अलावा बोर्ड ने एक तरफ जहां आईपीएल को स्थगित कर दिया है, वहीं तमाम घरेलू क्रिकेट टू्र्नामेट्स पर भी रोक लगा दी है। दुनिया भर के तमाम अन्य क्रिकेट संघों ने भी ऐसे फैसले लिए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल