लाइव टीवी

महान तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्‍श बने वेस्‍टइंडीज महिला क्रिकेट टीम के मुख्‍य कोच

Updated Oct 02, 2020 | 16:06 IST

Courtney Walsh: वेस्‍टइंडीज के लिए सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट विकेट लेने वाले कर्टनी वॉल्‍श 2022 तक महिला टीम की तैयारियों पर ध्‍यान देंगे, जिसमें अगला विश्‍व कप और टी20 विश्‍व कप शामिल है।

Loading ...
कर्टनी वॉल्‍श
मुख्य बातें
  • कर्टनी वॉल्‍श बने वेस्‍टइंडीज महिला क्रिकेट टीम के मुख्‍य कोच
  • वॉल्‍श को 2022 तक महिला टीम का कोच नियुक्‍त किया गया है
  • वॉल्‍श ने वेस्‍टइंडीज महिला टीम के बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद जताई

बारबाडोस: पूर्व तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श को वेस्टइंडीज महिला टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इस बात की पुष्टि की है कि वॉल्श 2022 तक महिला टीम की तैयारियों पर ध्यान देंगे, जिसमें अगला विश्व कप और टी-20 विश्व कप भी शामिल है।

वॉल्श ने एक बयान में कहा, 'यहा काफी अच्छी चुनौती है। मैं जिस तरह से क्रिकेट को वापस दे सकता हूं वो दूंगा और वेस्टइंडीज टीम के विकास में मदद करूंगा। मेरे पास जो अनुभव है, खेल की जो जानकारी है, लेकिन मेरी संगठानात्मक स्किल्स अहम रहेंगी क्योंकि हम टीम कल्चर बनाना चाहते हैं।'

उन्होंने कहा, 'मैं इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में महिला टी-20 विश्व कप में टीम के साथ था और भारत के खिलाफ खेली गई सीरीज में भी। इसलिए मुझे पता है कि किस चीज की जरूरत होती है। योग्यता और प्रतिभा टीम में है। हमारी वेस्टइंडीज टीम में कई शानदार खिलाड़ी हैं।' वॉल्श वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने टेस्ट में अपने देश के लिए 519 विकेट लिए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल