लाइव टीवी

CPL 2020: सभी खिलाड़‍ियों की आ गई कोरोना वायरस टेस्‍ट रिपोर्ट, ये निकले नतीजे

Updated Aug 07, 2020 | 14:04 IST

CPL 2020: कैरेबियाई प्रीमियर लीग के आगाज से पहले इसमें भाग लेने जा रहे सभी खिलाड़ियों, टीम मैनेजमेंट के सदस्यों और प्रशासकों की कोरोना जांच की रिपोर्ट आ गई है।

Loading ...
CPL 2020
मुख्य बातें
  • 18 अगस्त को होगा सीपीएल 2020 का आगाज
  • त्रिनिदाद एंड टोबैगो के दो मैदानों में खेले जाएंगे सभी मैच
  • खिलाड़ियों की कोरोना जांच रिपोर्ट आ गई है, निगेटिव आए खिलाड़ियों को 14 दिन आइसोलेशन में गुजारने होंगे

पोर्ट ऑफ स्पेन: कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में हिस्सा लेने के लिये त्रिनिदाद एवं टोबैगो की यात्रा करने वाले खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, मैच अधिकारियों और प्रशासकों के 162 सदस्यीय दल को कोविड-19 जांच में नेगेटिव पाया गया है।

18 अगस्त को होगा सीपीएल का आगाज
सीपीएल की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार लीग की सुरक्षा के लिये कड़े प्रोटोकॉल के अंतर्गत तीन खिलाड़ी और एक कोच यात्रा नहीं कर सके हैं। टूर्नामेंट 18 अगस्त से शुरू होगा और त्रिनिदाद में दो स्थलों पर 33 मैच खेले जायेंगे। पहले मैच में पिछले साल की उप विजेता गुयाना अमेजन वॉरियर्स का सामना त्रिनबागो नाइटराइडर्स (टीकेआर) से होगा। फाइनल 10 सितंबर को खेला जायेगा।

पहली बार कोई भारतीय लेगा हिस्सा
यह पहली बार है जब भारतीय क्रिकेटर सीपीएल में हिस्सा लेंगे। मुंबई के 48 साल के लेग स्पिनर प्रवीण ताम्बे टीकेआर की ओर से खेलेंगे, जिन्होंने हाल में घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। 

हर व्यक्ति का 72 घंटे पहले परीक्षण किया गया ताकि यात्रा करने वाले सभी सदस्य वायरस मुक्त रहें। जमैका में बसे एक खिलाड़ी को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था और वह दो अन्य के साथ ट्रेनिंग कर रहा था इसलिये सभी तीनों को हटने को कहा गया। एक कोच ऑस्ट्रेलिया में बसे हैं जिन्हें भी पॉजिटिव पाया गया जिससे वह भी यात्रा नहीं कर सके।


त्रिनिदाद पहुंचने वाले सभी खिलाड़ी कोविड निगेटिव
इन 162 लोगों को अधिकारिक होटल में 14 दिन के लिये पृथकवास में रखा जायेगा जहां उनकी नियमित तौर पर जांच होगी। विज्ञप्ति के अनुसार, 'अगर किसी सदस्य को वायरस से संक्रमित पाया गया तो उन्हें होटल से हटाकर त्रिनिदाद एवं टोबैगो में मौजूदा प्रोटोकॉल के अनुसार पृथकवास में रखा जायेगा लेकिन अभी तक जितने भी सदस्य त्रिनिदाद एवं टोबैगो पहुंचे हैं, वे कोविड-19 से मुक्त हैं।'

टूर्नामेंट के परिचालन निदेशक माइकल हॉल ने कहा, 'हमारी प्राथमिकता सीपीएल में शामिल होने वाले सभी सदस्यों का स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा है।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल