लाइव टीवी

CPL 2020: एविन लुईस की तूफानी पारी, सेंट किट्स नेविस ने बारबाडोस को दी मात 

Updated Aug 26, 2020 | 09:23 IST

एविन लुईस की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत सीपीएल 2020 में सेंट किट्स और नेविस पैट्रियोट्स ने मंगलवार को अपनी पहली जीत बारबाडोस ट्राइडेंट्स को मात देकर दर्ज की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एविन लुईस ( साभार CPL)
मुख्य बातें
  • एविन लुईस की धमाकेदार पारी खेलकर सेंट किट्स और नेविस पैट्रियोट्स को दिलाई रोमांचक जीत
  • आखिरी ओवर में बेन डंक ने जड़े दो छक्के
  • मैच में हुई चौकों छक्कों की जमकर बारिश

त्रिनिदाद: सालामी बल्लेबाज एविन लुईस की 60 गेंद में 89 रन की नाबाद पारी की बदौलत सीपीएल 2020 के मंगलवार को खेले गए मुकाबले में सेंट किट्स और नेविस पैट्रियोट्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 6 विकेट से मात देकर इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बारबाडोस की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसे पैट्रियोट्स की टीम ने 3 गेंद और 6 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बारबाडोस को जॉनसन चार्ल्स और शाई होप ने अच्छी शुरुआत दी। आठवें ओवर नें अर्धशतकीय साझेदारी पूरी करने के बाद चार्ल्स 24 रन बनाकर जगेसर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। उनके आउट होने के बाद रनों की रफ्तार धीमी पड़ गई 10 ओवर में टीम केवल 59 रन बना सकी। ऐसे में दसवें ओवर की आखिरी गेंद पर शाई होप भी 29 रन बनाकर जगेसर की गेंद पर लपके गए। 

रंग में लौटे जेम्स एंडरसन 
दो विकेट गंवाने के बाद कप्तान जेसन होल्डर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे लेकिन काइल मेयर्स की रूप में टीम को तीसरा झटका लग गया। मेयर्स ने 17 गेंद में 22 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद होल्डर भी रन आउट हो गए। ऐसे में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कोरी एंडरसन ने खराब फॉर्म से उबरते हुए  एश्ले नर्स के साथ अच्छी साझेदारी की। एंडरसन ने 19 गेंद में 31 रन की पारी खेली। वहीं नर्स ने 17 गेंद में 25 रन बनाए। रन गति तेज करने की कोशिश में दोनों ही अंतिम ओवरों में आउट होकर पवेलियन लौट गए और टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। पैट्रियोट्स के लिए जगेसर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए वहीं सोहेल तनवीर, कप्तान रेयाद एमरिट, अल्जारी जोसेफ और इमरान खान ने 1-1 विकेट हासिल किया। 

पैट्रियोट्स की खराब शुरुआत 
जीत के लिए 152 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पैट्रियोट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 32 के स्कोर पर क्रिस लिन राशिद खान की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके तत्काल बाद जोशुआ डिसिल्वा को जेसन होल्डर ने चलता कर दिया। लेकिन इसके बाद एविन लुईस ने दिनेश रामदीन के साथ मिलकर धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैदान पर छक्कों की झड़ी लगा दी और टीम को 100 कन के पार पहुंचा दिया। 32 गेंद पर 20 रन की पारी खेलकर रामदीन 17वें ओवर में119 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। ऐसे में बेन डंक ने एविन लुईस का साथ दिया। 

एविन लुईस ने जड़े 9 छक्के 
लुईस ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 60 गेंद में 89 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 9 छक्के जड़े। लेकिन टीम को जीत के करीब पहुंचाकर 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर वो मेयर्स की गेंद पर राशिद खान के हाथों लपके गए। टीम को उस वक्त जीत के लिए 9 गेंद में 20 रन बनाने थे। ऐसे में बेन डंक ने मोर्चा संभालते हुए लुईस की धमाकेदार पारी पर पानी नहीं फिरने दिया। 

अंतिम ओवर में दो गेंद में 2 छक्के जड़कर दिलाई जीत 
अंतिम ओवर में जीत के लिए टीम को 13 रन की दरकार थी नयीम यंग की गेंद पर डंक ने लगातार दो छक्के जड़कर टीम को 6 विकेट से 3 गेंद रहते जीत दिला दी। डंक ने 11 गेंद पर 22 रन बनाए और इस पारी के दौरान उन्होंने एक चौका और 2 छक्के जड़े। बारबाडोस के लिए काइल मेयर्स ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। वहीं जेसन होल्डर और राशिद खान को 1-1 विकेट हासिल हुआ।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल