लाइव टीवी

CPL 2021: मेयर्स और फिलिप्स के तूफान में उड़ा सेंट लूसिया, मैदान पर हुई छक्कों की बारिश

Updated Sep 13, 2021 | 02:14 IST

Barbados Royals beat St Lucia Kings: सीपीएल 2021 के सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी बारबाडोस किंग्स ने अंतिम मैच में जीत दर्ज करके सेंट लूसिया के समीकरण बिगाड़ दिए हैं।  

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ग्लेन फिलिप्स और काइल मेयर्स( साभार CPL)
मुख्य बातें
  • सेंट लूसिया किंग्स के बारबाडोस के खिलाफ हार के बाद बिगड़े सेमीफाइनल के समीकरण
  • काइल मेयर्स और ग्लेन फिलिप ने चौकों छक्कों की बारिश करके छीन ली सेंट लूसिया के जबड़े से जीत
  • बारबाडोस के खिलाड़ियों ने जड़े 16 और मैच में लगे कुल 26 छक्के

नई दिल्ली: सीपीएल 2021 के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी बारबाडोस रॉयल्स ने रविवार को धमाकेदार अंदाज में अपने अभियान का अंत जीत के साथ किया। सेंट लूसिया द्वारा जीत के लिए दिए 191 रन के लक्ष्य को बारबाडोस ने 18.5 ओवर में महज 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। काइल मेयर्स और ग्लेन फिलिप की आतिशी बल्लेबाजी का सेंट लूसिया के गेंदबाजों के पास कोई तोड़ नहीं था। 

जीत के लिए मिले 191 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बारबाडोस की टीम को काइल मेयर्स और जॉनसन चार्ल्स ने सधी हुई शुरुआत दी। दोनों ने 5 ओवर में 37 रन जोड़े लेकिन छठे ओवर की पहली गेंद पर रोस्टन चेज ने चार्ल्स को कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए साई होप भी अगली ही गेंद पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। वो एक भी गेंद का सामना नहीं कर पाए। 

37 रन पर गंवा दिए दो विकेट 
37 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद बारबाडोस के ऊपर हार का संकट मंडराने लगा था। ऐसे में मेयर्स और फिलिप्स ने मोर्चा संभाला। दोनों ने तेजी से रन बनाते हुए टीम को तीसरे विकेट के लिए 34 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी कर ली। 11.3 ओवर में बारबाडोस के 100 रन भी पूरे हो गए। इसके बाद काइल मेयर्स ने 41 गेंद में 5 चौके और 4 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। 

ग्लेन फिलिप और काइल मेयर्स ने ढाया कहर 
एक तरफ मेयर्स संभलकर रन बना रहे थे तो दूसरी तरफ ग्लेन फिलिप चौकों-छक्कों की बारिश कर रहे थे। उन्होंने 28 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और पांच छक्के जड़े। दोनों ने 55 गेंद में शतकीय साझेदारी पूरी कर ली। बारबाडोस ने 15.4 ओवर में 150 रन के आंकड़े को पार कर लिया। 

फिलिप्स ने जड़े 9 और मेयर्स ने 6 छक्के 
दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम 19वें ओवर की पांचवीं गेंद में जीत दिला दी। काइल मेयर्स 62 गेंद में 81 रन बनाए। इस दौरान 5 चौके और 6 छक्के जड़े। वहीं ग्लेन फिलिप्स 39 गेंद में 9 छक्के और 2 चौके की मदद से 80 रन बनाकर नाबाद रहे। 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सेंट लूसिया किंग्स को आंद्रे फ्लेचर और रहकीम कॉर्नवॉल ने धमाकेदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.2 ओवर में 62 रन जोड़े। लेकिन सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर काइल मेयर्स ने तेजी से रन बना रहे कॉर्नवॉल को रीफर के हाथों लपकवाकर आउट कर दिया। उन्होंने 26 गेंद में 40 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 2 छक्के निकले। 

चेज ने फिर खेली धमाकेदार पारी 
कॉर्नवॉल के आउट होने के बाद फ्लेचर का साथ देने फॉर्म में चल रहे रोस्टन चेज उतरे। चेज ने फ्लेचर के साथ मोर्चा संभालते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया और 100 रन के करीब पहुंचा दिया लेकिन 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर फ्लेचर रन आउट हो गए। उन्होंने 28 गेंद में 31 रन बनाए। 

फ्लेचर के आउट होन के बाद चेज को डेविड वीस का साथ मिला। दोनों ने तेजी से रन बटोरते सेंट लूसिया को 12.2 ओवर में 100 रन के पार पहुंचा दिया। इसके बाद रोस्टन चेज ने 34 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। चेज और वीस ने 28 गेंद में तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। इसके बाद 16.5 ओवर में टीम को 150 रन के पार पहुंचा दिया। 

18वें ओवर में पवेलियन लौटे वीस और चेज 
अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाने की कोशिश में चेज थॉमस ने अपने विकेट 18वें ओवर में गंवा दिए। 155 के स्कोर पर वीस 15 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद चेज भी 159 के योग पर 38 गेंद में 56 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के जडे़। अंत में सेंट लूसिया की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 190 रन बनाने में सफल रही। समित पटेल 6 और जेवोर रॉयल 1 रन बनाकर नाबाद रहे। काइल मेयर्स ने बारबाडोस के लिए सबसे ज्यादा 3 और ओशेन थॉमस ने 2 विकेट लिए। जबकि एक खिलाड़ी रन आउट हुआ। 

अब दूसरी टीमों के हाथ में है सेंट लूसिया की किस्मत 
बारबाडोस की जीत के साथ ही सेंट लूसिया का किंग्स के सेमीफाइनल में पहुंचना अन्य टीमों के ऊपर निर्भर हो गया है। बारबाडोस की सेमीफाइनल की राह पहले ही बंद हो चुकी थी। वो 10 मैच में केवल 3 में जीत दर्ज कर सकी। सेंट लूसिया की टीम को 10 मैच में 5 में जीत और 5 में हार का सामना करना पड़ा है। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल