लाइव टीवी

पोलार्ड ने जड़े 6 छक्के, कप्तानी पारी से शाहरुख की टीम को दिलाई CPL 2021 की पहली जीत

Updated Aug 28, 2021 | 18:35 IST

Trinbago Knight Riders vs Barbados Royals: कप्तान किरोन पोलार्ड की धमाकेदार बल्लेबाजी और इसरू उदाना की कहर बरपाती गेंदबाजी की बदौलत डिफेंडिंग चैंपियन त्रिनबागो नाइटराइडर्स अपनी जीत का खाता खोलने में सफल हो गई ह

Loading ...
कीरोन पोलार्ड
मुख्य बातें
  • त्रिनबागो नाइटराइडर्स का खुला मौजूदा सीजन में जीत का खाता
  • किरोन पोलार्ड ने कप्तानी पारी खेलकर दिलाई टीम को जीत
  • इसरू उदाना ने अपनी गेंदों से मचाया कहर, झटके पांच विकेट

नई दिल्ली: बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के मलिकाना हक वाली टीम त्रिनबागो नाइटराइडर्स ने नए सीजन में शुक्रवार को जीत का खाता खोल लिया। टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में गयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ 9 रन के अंतर से हार का सामना करने वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स को 6 विकेट के अंतर से मात दी। 

मैच में बारबाडोस रॉयल्स के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उनके इस फैसले को कीरोन पोलार्ड की टीम के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए गलत साबित कर दिया। पहले तो टीम की शुरुआत धीमी रही। 29 रन के स्कोर पर पहला विकेट गंवाने के बाद लगातार अंतराल पर बारबाडोस की टीम विकेट गंवाती रही। 

उदाना ने मचाया कहर, किए पांच शिकार 
ऐसे में पूरी टीम 19.2 ओवर में 122 रन बनाकर ढेर हो गई। श्रीलंकाई गेंदबाज इसरू उदाना ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर 5 विकेट झटके। वहीं रवि रामपाल ने 2, अकील हुसैन और सुनील नरेन ने एक-एक विकेट लिए। बारबाडोस के लिए आजम खान ने सबसे ज्यादा 30 और ग्लैन
फिलिप ने 24 रन बनाए। 

18 रन पर गंवा दिए थे नाइटराइडर्स ने तीन विकेट
शानदार गेंदबाजी के बाद जीत के लिए मिले 123 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइटराइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। मोहम्मद आमिर ने कहर बरपाते हुए सुनील नरेन, लिंडल सिमंस और कोलिन मुनरो के विकेट झटककर 4.2 ओवर में त्रिनबागो नाइटराइडर्स को 18 रन पर 3 विकेट के स्कोर पर ला पटका। इसके बाद ओशेन थॉमस ने टिम सीफर्ट को आउट कर शाहरुख की टीम को मुश्किल में डाल दिया। 

रामदीन-पोलार्ड ने दिलाई जीत
इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन(29*) और कप्तान किरोन पोलार्ड(58*)ने मोर्चा संभाला। दोनों ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए बारबाडोस के गेंदबाजों को कोई मौके नहीं दिए और पांचवें विकेट के लिए 57 गेंद में नाबाद 87* रन की साझेदारी करते हुए 6 विकेट से जीत दिला दी। 

पोलार्ड ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंद में 6 ताबड़तोड़ छक्कों और 3 चौकों के साथ नाबाद 58 रन की पारी खेली। उन्होंने 29 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं दूसरे छोर पर खड़े रामदीन ने सधे हुए अंदाज में 31 गेंद में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 29* रन की पारी खेली। शानदार गेंदबाजी करने वाले इसरू उदाना को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल