लाइव टीवी

रेप मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी होते ही नेपाल क्रिकेट संघ ने किया संदीप लामीछाने को सस्पेंड 

Updated Sep 09, 2022 | 04:30 IST

रेप मामले में संदीप लामीछाने के खिलाफ कोर्ट द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
संदीप लामीछाने
मुख्य बातें
  • 17 साल की लड़की ने लगाया है संदीप लामीछाने पर रेप का आरोप
  • काठमांडू जिला अदालत ने नेपाल की राष्ट्रीय टीम के कप्तान लामीछाने के खिलाफ जारी किया अरेस्ट वारंट
  • वारंट जारी होने के बाद नेपाल क्रिकेट संघ ने किया लामीछाने को राष्ट्रीय टीम से संस्पेंड, आईसीसी को दी मामले की जानकारी

काठमांडू: नेपाल की एक अदालत ने गुरुवार को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान संदीप लामीछाने के खिलाफ कथित रेप मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया। पुलिस के मुताबिक 22 वर्षीय संदीप लामीछाने पर 17 साल की एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया है। गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद नेपाल क्रिकेट संघ(CAN) ने लामीछाने को राष्ट्रीय टीम से संस्पेंड कर दिया है। इस संबंध में कैन ने प्रेस रिलीज भी जारी की है। 

बोर्ड नहीं करेगा संदीप को बचाने की कोशिश
नेपाल क्रिकेट संघ के कार्यकारी महासचिव प्रशात बिक्रम मल्ला ने बताया है कि उन्होंने इस मामले के बारे में संदीप से बात की है और आईसीसी के अधिकारियों को भी मामले के बारे में जानकारी दे दी है। उन्होंने कहा, वो हमारे खिलाड़ी हैं। अगर उन्होंने कोई अपराध किया है तो हम उसपर पर्दा नहीं डालेंगे और ना ही उन्हें बचाने की कोशिश करेंगे। नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन का इस मामले में यह पक्ष है। जिला अदालत द्वारा गिरफ्तारी उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए जाने के बाद कैग ने उन्हें राष्ट्रीय टीम से निलंबित करने का फैसला किया है। 

होटल में 17 साल की युवती के रेप का लगा है आरोप
पुलिस के मुताबिक 17 साल एक लड़की ने संदीप लामीछाने पर काठमांडू के एक होटल के कमरे में उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया है। इस किशोर लड़की ने गौशाला महानगर पुलिस सर्कल में मंगलवार को एफआईआर दर्ज कराई थी। एफआईआर में में आरोप लगाया कि 22 साल के लामिछाने ने लगभग तीन सप्ताह पहले एक होटल में उसके साथ दुष्कर्म किया था। 

पुलिस जुटा रही है मामले से जुड़े सबूत
पुलिस के मुताबिक, 21 अगस्त को कथित तौर पर लड़की को काठमांडू और भक्तपुर के विभिन्न स्थानों पर ले गया। उसी रात काठमांडू के एक होटल में उसके साथ बलात्कार किया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है और वह घटना से संबंधित सीसीटीवी फुटेज समेत अन्य सबूत जुटा रही है। 

इंटरपोल की ली जा सकती है मदद 
काठमांडू जिला पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, जिला अदालत ने जांच के लिए संदीप लामीछाने के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। अगर वो नेपाल में नहीं हैं तो उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस इंटरपोल सहित अन्य वैश्विक संस्थाओं की मदद लेगी। 

सीपीएल में खेल रहे हैं लामीछाने 
लामिछाने फिलहाल नेपाल में नहीं हैं और कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में जमैका थलावास के लिए खेल रहे हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने वाले नेपाल का पहला खिलाड़ी है। उन्होंने 2018 में दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के लिए पदार्पण कर सुर्खियां बटोरी थी।

पिछले साल बने थे नेपाल के कप्तान 
लामिछाने को पिछले साल नेपाल की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। वह नेपाली क्रिकेट के पोस्टर ब्वॉय हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में नेपाल क्रिकेट संघ (सीएएन) ने कहा कि लामिछाने ने इन आरोपों से इनकार करते हुए खुद को निर्दोष बताया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल