लाइव टीवी

Australia tour of Sri Lanka 2022: ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम घोषित, छह साल बाद होगा कुछ ऐसा

Updated Mar 25, 2022 | 18:50 IST

Australia tour of Sri Lanka 2022 Full Schedule: ऑस्ट्रेलियाई टीम आगामी जून-जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमें सभी फॉर्मेट में आमने-सामने आएंगी। शुक्रवार को इसका पूरा कार्यक्रम घोषित कर दिया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा 2022
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा 2022
  • सभी प्रारूप में आमने-सामने, छह साल बाद होगा ऐसा
  • वनडे, टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का कार्यक्रम घोषित

Australia tour of Sri Lanka 2022 Fixtures: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को उसी की जमीन पर टेस्ट सीरीज में मात दे दी है, वहीं इस सीरीज खत्म होने के साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इसी साल होने वाले एक और एशियाई देश के दौरे का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम जून-जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी। पिछले 6 सालों में ये पहला मौका होगा जब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम सभी प्रारूपों की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे की शुरुआत तीन टी20 मैचों और उसके बाद पांच वनडे मुकाबलों से होगी, जिसके लिए मेजबानी के अधिकार कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम और कैंडी के पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के बीच 7 जून से 24 जून तक साझा किए जाएंगे। सभी प्रारूपों के लिए यात्रा दो टेस्ट के साथ समाप्त होगी, जो 29 जून से 3 जुलाई और 8 से 12 जुलाई तक गाले के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी।

ये भी पढ़िएः लाहौर में पाकिस्तान को करारी शिकस्त देकर ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, "हम इस दौरे को लेकर रोमांचित हैं, विशेष रूप से यह देखते हुए कि श्रीलंका का ऑस्ट्रेलियाई दौरा 5 साल बाद हो रहा है, जब से उन्होंने पिछली बार श्रीलंका का दौरा किया था। टी20 सीरीज टी20 विश्व कप के लिए हमारी तैयारियों में मदद करेगी, जबकि टेस्ट और वनडे भी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण प्रतियोगिताएं हैं, क्योंकि हमारा लक्ष्य आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग के माध्यम से आगे बढ़ना है और 2023 में आईसीसी विश्व कप के लिए भी तैयार होना है।

श्रीलंका के 2016 के दौरे में, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट श्रृंखला 3-0 से हार गया था। लेकिन मेहमानों ने वनडे मैच 4-1 से जीतने के लिए वापसी की थी और इसके बाद टी20 में 2-0 से क्लीन स्वीप किया।

ये भी पढ़ेंः बाबर आजम ने बताया कहां फिसल गया उनके हाथों से मैच, ऑस्ट्रेलिया की पाकिस्तान पर बड़ी जीत

- ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम

7 जून: पहला टी20, कोलंबो

8 जून: दूसरा टी20, कोलंबो

11 जून: तीसरा टी20, कैंडी

14 जून: पहला वनडे, कैंडी

16 जून: दूसरा वनडे, कैंडी

19 जून: तीसरा वनडे, कोलंबो

21 जून: चौथा वनडे, कोलंबो

24 जून: पांचवां वनडे, कोलंबो

29 जून - 3 जुलाई: पहला टेस्ट, गॉल

8 जुलाई से 12 जुलाई: दूसरा टेस्ट, गॉल

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल