लाइव टीवी

IPL 2021: टॉप कंगारू खिलाड़ियों को लेकर आई अहम खबर, क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने आईपीएल पर लिया बड़ा फैसला

Updated Aug 15, 2021 | 18:33 IST

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से पहले टॉप कंगारू खिलाड़ियों को लेकर अहम खबर आई है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने बड़ा फैसला लेते हुए टॉप कंगारू खिलाड़ियों को एनओसी (अनापत्ति पत्र) जारी कर दी है।

Loading ...
ग्लेन मैक्सवेल (तस्वीर साभार- आईपीएल)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का दूसरा चरण सितंबर से शुरू होगा
  • इस दौरान आईपीएल के बचे हुए 36 मैच खेले जाएंगे
  • सीए ने खिलाड़ियों को एनओसी (अनापत्ति पत्र) जारी की

मेलबर्न: क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने देश के शीर्ष खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप से पहले अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने के लिये अनापत्ति पत्र जारी कर दिया है। क्रिकेट डॉट एयू डॉट कॉम में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार सीए ने खिलाड़ियों के लिये अगले महीने शुरू होने वाले आईपीएल में खेलने के लिये रास्ता साफ कर दिया है जिसे भारत में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण मई में स्थगित कर दिया गया था।

आईपीएल के बचे हुए 36 मैच 27 दिन के अंदर 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक संयुक्त अरब अमीरात में खेले जायेंगे। और यह टूर्नामेंट टी20 विश्व कप शुरू होने से दो दिन पहले ही खत्म होगा। इस रिपोर्ट के अनुसार अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ जिस टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला योजना बनायी गयी थी, उसका टी20 विश्व कप के अभ्यास मैचों के तौर पर फिर से प्रस्ताव किया जा सकता है।

सीए ने खिलाड़ियों को अनापत्ति पत्र तब दिया जब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला को स्थगित करने की पुष्टि की। यह श्रृंखला टी20 विश्व कप से पहले भारत में होनी थी। वेस्टइंडीज के साथ एक टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला भी इन तीनों टीमों के लिये विश्व कप की तैयारियों का अहम हिस्सा होती और अफगानिस्तान बोर्ड के अधिकारी इसकी मेजबानी के लिये स्थल हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

आईपीएल के इस साल के शुरूआती चरण में भाग लेने वाले डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, जॉय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन और डेनियल सैम्स के जैसे खिलाड़ियों के अब इस लुभावनी टी20 लीग में वापसी की उम्मीद है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल