लाइव टीवी

ऑस्‍ट्रेलिया के चैंपियन बनने पर क्रिकेट के तमाम दिग्गजों ने क्या कुछ कहा, यहां जानिए

Updated Nov 15, 2021 | 11:30 IST

Australia vs New Zealand twitter reactions: ऑस्‍ट्रेलिया ने चिर-प्रतिद्वंद्वी न्‍यूजीलैंड को फाइनल में हराकर पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप का खिताब जीता। क्रिकेट जगत के तमाम दिग्‍गजों ने ऑस्‍ट्रेलिया के चैंपियन बनने के बाद जानिए किस तरह के रिएक्‍शन दिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
ऑस्‍ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का खिताब जीता
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीता
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने दुबई में न्‍यूजीलैंड को फाइनल में 8 विकेट से हराया
  • डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने फाइनल में अर्धशतक जमाए

दुबई: ऑस्‍ट्रेलिया ने रविवार को चिर-प्रतिद्वंद्वी न्‍यूजीलैंड को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के फाइनल में 8 विकेट से मात देकर पहली बार खिताब जीता। डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने शानदार पारियां खेलकर न्‍यूजीलैंड को खिताब जीतने से वंचित किया। ऑस्‍ट्रेलिया ने 173 रन का लक्ष्‍य 2 विकेट खोकर हासिल किया। ट्रेंट बोल्‍ट ने ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच (5) को जल्‍दी आउट करके न्‍यूजीलैंड को दमदार शुरूआत दिलाई थी, लेकिन फिर डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श के सामने कीवी गेंदबाज फीके पड़े। 

ऑस्‍ट्रेलिया को आगे कोई चिंता नहीं हुई। वॉर्नर-मार्श ने दूसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी की। ऑस्‍ट्रेलिया को पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप चैंपियन बनने पर दुनियाभर से बधाई मिल रही हैं। क्रिकेट जगत ने भी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को पहले खिताब की शुभकामनाएं दी हैं। वीरेंद्र सहवाग, वसीम अकरम, युवराज सिंह और गौतम गंभीर जैसे दिग्‍गजों ने ऑस्‍ट्रेलिया को जीत की बधाई दी है।

इस तरह ऑस्‍ट्रेलिया को दी जीत की शुभकामनाएं:

(यह ऑस्‍ट्रेलिया की विश्‍व कप जीत है। इंग्‍लैंड के हाथों शिकस्‍त झेलने के बाद ये बहुत शक्तिशाली हुए। मिचेल मार्श शानदार खिलाड़‍ियों में से एक हैं और वो इसके हकदार हैं। उनका एशेज पर भी बड़ा प्रभाव रहेगा। शाबाश ऑस्‍ट्रेलिया)

(आप में से कितने लोगों ने टूर्नामेंट की शुरूआत में सोचा था कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 जीतने के इतना करीब पहुंचेगी? शाबाश विश्‍व चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया)

(सिर्फ तीन दिन पुराना ट्वीट। मैं आपके लिए बहुत खुश हूं भाई। आप पर गर्व है।)

(शुभकामनाएं ऑस्‍ट्रेलियाई टीम, योग्‍य चैंपियन। शाबाश बीवी।)

(वॉन ने 1 वर्ल्‍ड कप जीता। वॉर्नर ने 2 वर्ल्‍ड कप जीते। अब वॉर्नेस्‍ट नामक ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर को देखने की बारी, जो 3 वर्ल्‍ड कप जीते।)

(अनुमान गलत हुआ। यह टीम दबाव में कुछ और हो जाती है। शुभकामनाएं ऑस्‍ट्रेलिया, क्‍या शानदार जीत। न्‍यूजीलैंड के लिए महसूस हो रहा है। मिचेल मार्श डेविड वॉर्नर के साथ शानदार पारी, शानदार खेले केन विलियमसन।)

(शुभकामनाएं ऑस्‍ट्रेलिया। सर्वश्रेष्‍ठ टीम जीतती है।)

(शानदार फाइनल, कुछ बेहतरीन बल्‍लेबाजी हुई। विलियमसन ने सर्वकालिक क्‍लासिक पारी में से एक खेली, लेकिन वॉर्नर और मार्श को रोकना नामुमकिन था। ऑस्‍ट्रेलिया को पहली बार खिताब जीतने की बधाई। न्‍यूजीलैंड को किसी बात पर शर्म करने की जरूरत नहीं।)

(ऑस्‍ट्रेलिया को विश्‍व चैंपियन बनने पर ढेरों शुभकामनाएं। आप शीर्ष स्‍तरीय रहे और दिखाया कि ये कैसे किया जाता है। हेजलवुड, वॉर्नर, मार्श शानदार प्रदर्शन।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल