लाइव टीवी

'मिस्टर ट्रिपल सेंचुरियन' को दिग्गजों ने दी जन्मदिन की बधाई, सचिन ने बताया सहवाग का 'जीवन मंत्र'

Updated Oct 20, 2019 | 13:40 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्हें दिग्गज क्रिकेटर्स ने कुछ इस अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मयंक ने सहवाग के साथ जन्मदिन पर यह तस्वीर शेयरी की।

नई दिल्ली: भारत के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग रविवार को अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। 20 अक्टूबर 1978 को दिल्ली में जन्मे सहवाग का शुमार क्रिकेट इतिहास के चुनिंग धाकड़ बल्लेबाजों में होता है। जन्मदिन के मौके पर सहवाग को सोशल मीडिया पर ढेरों शूभकामनाएं मिल रही हैं। उनके फैंस के अलावा  क्रिकेट जगत की कई प्रमुख हस्तियों ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद सहवाग सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहते हैं। वह जुदा अंदाज में ट्वीट करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। उन्होंने ट्विटर पर साथी क्रिकेट खिलाड़ी और अन्य लोगों को अलग-अलग अंदाज में जन्मदिन की बधाई देने और हाजिरजवाबी के लिए अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने सगवाग की के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'मैदान में गेंद को मारना और चुटकुले सुनाना हमेशा से ही तुम्हारा मंत्र रहा है! जनमदीन मुबारक वीरू।

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा कि खास दोस्त वीरेंद्र सहवाग को जन्मदिन की खास बधाई। आपका जन्मदिन मस्ती और खुशियों से भरा हो।

स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि सबसे खतरनाक बल्लेबाज को जन्मदिन की बधाई। जियो लाला, मार्डन डेज के विवियन रिचर्ड्स। 

बीसीसीआई ने भी सहवाग को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। बीसीसी ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, 'जन्मदिन की बधाई मिस्टर ट्रिपल सेंचुरियन।'


भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने लिखा कि जन्मदिन की शुभकामनाएं। निरंतर प्रेरणा देने हंसताने के लिए धन्यवाद। आपका दिन शानदार हो।

.


पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने कहा कि जन्मदिन मुबारक हो वीरेंद्र सहवाग। पहली बार हम दक्षिण अफ्रीका में 1998 अंडर विश्व कप में एक साथ खेले। जीवन मेंएंटरटेनमेंट की कमी नहीं तब से। 

गौरतलब है कि सहवाग ने भारत की ओर से पहला वनडे मैच 1999 में और पहला टेस्ट मैच 2001 में खेला था। 14 साल के करियर में सहवाग ने 104 टेस्ट मैचों में 49.34 की औसत से 8586 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 23 शतक और 32 अर्धशतक जमाए। वहीं, 251 वनडे मैचों में उन्होंने 35.05 की औसत से 8273 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 15 शतक और 38 अर्धशतक लगाए। इसके अलावा सहवाग ने 19 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जिसमें दो अर्धशतकों की बदौलत उन्होंने 394 रन बनाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल