लाइव टीवी

तारीखों के साथ आया ताजा बयान, तो इस सीरीज से होगी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी !

Updated May 25, 2020 | 14:46 IST

West Indies tour of England : ऐसा लग रहा है कि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरा अब मुमकिन हो जाएगा। क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ ने भी बयान देकर उम्मीद जताई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
West Indies confident of touring England
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज की टीम जाएगी इंग्लैंड दौरे पर, सीईओ को है विश्वास
  • कोरोना वायरस महामारी के कारण रद्द या स्थगित हुई थी कई द्विपक्षीय सीरीज व टूर
  • क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ ने जगाई उम्मीद, कहा इंग्लैंड में कम हो रहे हैं कोविड के मामले

लंदनः बेशक कोरोना वायरस महामारी की वजह से पूरी दुनिया में खेल गतिविधियां ठप्प हो गई थीं लेकिन अब धीरे-धीरे ये खेलों की वापसी हो रही है। क्रिकेट जगत में भी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। वेस्टइंडीज में विंसी टी10 प्रीमियर लीग शुरू हो ही चुकी है, इंग्लैंड में क्रिकेटर अभ्यास के लिए मैदान पर लौटने लगे हैं, आईसीसी ने आगे के लिए नए दिशानिर्देश भी जारी कर दिए हैं। ऐसे में अब वापसी की दस्तक सुनाई देने लगी है। ताजा खबर वेस्टइंडीज से है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ ने इंग्लैंड दौरे को लेकर सकारात्मक बयान दिया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव के मुताबिक उनकी टीम इसी जुलाई इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए आश्वस्त और तैयार है। इंग्लैंड अपने देश में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी करने को तैयार है। अगर ये सीरीज मुमकिन हो गई तो इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो जाएगी।

'इंग्लैंड में केस कम हो रहे हैं'

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत करते हुए जॉनी ग्रेव ने अपने ताजा बयान में कहा, 'अभी जो जानकारियां मिली हैं और जहां से हम स्थिति को देख रहे हैं, इंग्लैंड में हर दिन केस कम हो रहे हैं इसलिए उम्मीदें और बढ़ गई हैं कि जल्द ही ये सीरीज कराई जा सकती है। हमारी बोर्ड मीटिंग 28 मई को होनी है। अगर इस दौरे को होना है, तो जून की शुरुआत में ही हमको क्रिकेट वेस्टइंडीज बोर्ड की सहमति व समर्थन चाहिए होगा ताकि हम चार्टर फ्लाइट्स का इंतजाम कर सकें और खिलाड़ियों को चुन सकें।'

इन तारीखों की है तैयारी

जॉनी ग्रेव ने ये भी कहा है कि अगर सीरीज होती है तो टेस्ट मैच साउथैम्पटन और ओल्ड ट्रैफर्ड में जैव-सुरक्षित वातावरण में खेले जा सकते हैं। इसके अलावा अब तक वेस्टइंडीज के किसी भी खिलाड़ी ने इंग्लैंड जाने को लेकर आपत्ति नहीं जताई है। जॉनी ग्रेव के मुताबिक तीन टेस्ट मैचों की शुरुआत को इन तीन तारीखों के साथ प्लान कर रहे हैं- 8 जुलाई, 16 जुलाई और 24 जुलाई। सीरीज किन मैदानों पर आयोजित होगी, इस पर चर्चा अभी नहीं हुई है।

लॉकडाउन में ढील

गौरतलब है कि इंग्लैंड में सरकार ने लॉकडाउन में काफी ढील दे दी है और अब वहां सड़कों पर भी काफी रौनक देखी जा रही है। इसके अलावा उनके एथलीट व खिलाड़ी भी अब दिशानिर्देशों का पालन करते हुए मैदानों पर अभ्यास करने लौट आए हैं। वैसे मौजूदा स्थिति में किसी भी टीम व देश के खिलाड़ी तभी दूसरे देश का दौरा करेंगे जब वे पूरी तरह से अपनी सुरक्षा को लेकर आश्वस्त होंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल