लाइव टीवी

सीएसए ने 7 पॉजीटिव कोविड-19 मामलों की पुष्टि की, खिलाड़‍ियों और स्‍टाफ के नाम का नहीं किया खुलासा

Updated Jun 22, 2020 | 21:29 IST

Cricket South Africa: सीएसए ने सोमवार को 7 पॉजीटिव कोविड-19 मामलों की पुष्टि की। मगर उसने किसी भी खिलाड़ी या स्‍टाफ सदस्‍य के नाम का खुलासा नहीं किया। जानिए इसके पीछे की क्‍या वजह रही।

Loading ...
दक्षिण अफ्रीका का क्रिकेट स्‍टेडियम
मुख्य बातें
  • सीएसए ने कहा कि निश्चित ही हमारे कई लोग कोरोना वायरस पॉजीटिव पाए गए
  • सीएसए के कार्यवाहक सीईओ जैक्‍स फॉल ने कहा कि सात बहुत कम संख्‍या है
  • सीएसए ने कहा कि हमारी मेडिकल एथिकल प्रोटोकॉल लोगों के बारे में जानकारी साझा करने की अनुमति नहीं देता

जोहानिसबर्ग: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की कि संगठन में बड़े पैमाने पर परीक्षण किए जाने के बाद सात लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले। सीएसए ने पूरे देश में अपने कर्मचारियों और अनुबंधित पेशेवर खिलाड़ियों में से 100 से अधिक परीक्षण किए, जिसमें फ्रेंचाइजी से जुड़े सदस्य भी शामिल थे। दक्षिण अफ्रीका में सरकार ने लॉकडाउन के तीसरे चरण में गैर-संपर्क खेलों के लिए अभ्यास की छूट दी है।

सीएसए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक्स फॉल ने 'स्पोर्ट्स 24' से कहा, 'हमें यह पता था कि जांच करने में पॉजिटिव मामले मिलेंगे। हमने ने 100 से अधिक जांच किये, जिसमें से सात संक्रमित मिले जो काफी कम है।' फॉल ने हालांकि यह नहीं बताया कि क्या कोई खिलाड़ी भी पॉजिटिव मिला है। उन्होंने कहा,'हमारे चिकित्सा नैतिक नवाचार में हमें कोविड-19 संक्रमित लोगों के बारे में जानकरी साझा करने की अनुमति नहीं है।'

दुनियाभर में 90 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी के चपेट में है। बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी जैसे बड़े खिलाड़ी भी इसकी चपेट में आये है। दक्षिण अफ्रीका में प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर सोलो न्क्वेनी कोविड-19 की चपेट में आने में आने वाले पहले खिलाड़ी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल