लाइव टीवी

CSA T20 League: डरबन फ्रेंचाइजी का हेड कोच बना पूर्व ऑलराउंडर, अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे टीम से कनेक्शन

Updated Jul 25, 2022 | 17:19 IST

Lance Klusener named Head coach of Durban franchise: दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग की डरबन फ्रेंचाइजी के हेड कोच का ऐलान हो गया है। पूर्व दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर लांस क्लूजनर को इस पद पर नियुक्त किया गया है।

Loading ...
लांस क्लूजनर @ICC
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका टी20 क्रिकेट लीग
  • अगले साल खेला जाएगा पहला सीजन
  • जनवरी-फरवरी 2023 में होगा आयोजन

कोलकाता: आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक आरपीएसजी ग्रुप ने सोमवार को घोषणा की कि उन्होंने सीएसए टी20 लीग के पहले सीजन में लांस क्लूजनर को डरबन फ्रेंचाइजी का मुख्य कोच बनाया है। क्लूजनर दक्षिण अफ्रीका के लिए एक ऑलराउंडर रहे हैं, जिन्होंने 1996 से 2004 तक 49 टेस्ट और 171 वनडे मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें क्रमश: 80 और 192 विकेट लेने के अलावा क्रमश: 1906 और 3576 रन बनाए। वह अपनी प्रभावशाली बल्लेबाजी और अपनी तेज-मध्यम स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे।

''मैं टीम से मिलने के लिए उत्सुक हूं"

क्लूजनर ने कहा, "मैं आरपीएसजी परिवार में शामिल होकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह मेरे लिए एक नई चुनौती है। यह मुझे बहुत गौरवान्वित करता है। मैं टीम से मिलने के लिए उत्सुक हूं।" क्लूजनर ने पहले सितंबर 2019 से दिसंबर 2021 तक अफगानिस्तान को कोचिंग दी थी। उनके कार्यकाल में, अफगानिस्तान ने तीन टेस्ट मैचों में से एक, छह में से तीन वनडे और 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में से नौ जीते थे। वर्तमान में वह जिम्बाब्वे की पुरुष टीम के साथ उनके बल्लेबाजी कोच के रूप में काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 लीग पर आया अहम अपडेट, ग्रीम स्मिथ को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

क्लूजनर ने कई लीगों में काम किया

टी20 फ्रेंचाइजी सर्किट में क्लूजनर ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में राजशाही किंग्स और खुलना टाइटन्स के मुख्य कोच के रूप में काम किया था। इसके अलावा कई अन्य लीगों में भी काम किया है। आईपीएल में लखनऊ की टीम को 7,090 करोड़ रुपये में खरीदने के महीनों बाद आरपीएसजी ग्रुप को डरबन टीम के लिए विजेता बोली लगाने वाले के रूप में घोषित किया गया था। उनके पास पहले 2016 और 2017 के आईपीएल सीजनों में राइजिंग पुणे सुपरजायंट फ्रेंचाइजी का स्वामित्व था।

यह भी पढ़ें: ये 'खतरनाक' फैसला दक्षिण अफ्रीका को पड़ सकता है भारी, विश्व कप 2023 को लेकर लिया बड़ा रिस्क

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल