लाइव टीवी

Robin Uthappa Retirement: दिग्गज क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने भावुक संदेश के साथ क्रिकेट को कहा अलविदा

Updated Sep 14, 2022 | 19:38 IST

Robin Uthappa retires from all forms of Cricket: भारतीय क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में भी अहम योगदान देने वाले दिग्गज भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
रॉबिन उथप्पा ने लिया संन्यास
मुख्य बातें
  • रॉबिन उथप्पा ने लिया संन्यास
  • दिग्गज क्रिकेटर ने सभी प्रारूपों को कहा अलविदा
  • राष्ट्रीय क्रिकेट के साथ आईपीएल में भी मचाया था धमाल

कुछ ही दिन पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कहा था। अब उन्हीं की राह पर चलते हुए टीम इंडिया और सीएसके के दिग्गज धुरंधर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने भी क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायर होने का फैसला सुना दिया है।

रॉबिन उथप्पा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक विदाई पत्र लिखा है और उसके साथ एक भावुक कैप्शन भी लिखा। अपने इस संदेश में उथप्पा ने लिखा, "पेशेवर क्रिकेट खेलना शुरू किए मुझे 20 साल हो चुके हैं, और अपने देश और अपने राज्य कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है। हालांकि, सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए, और अच्छे मन के साथ, मैंने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है।"

11 नवंबर 1985 में कर्नाटक के कूर्ग में जन्मे रॉबिन उथप्पा ने अपना पहला प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच 2002 में खेला था। उन्होंने अंतिम प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच 27 जनवरी 2020 को केरल की तरफ से खेला।

इस बल्लेबाज ने 46 वनडे मैचों में 934 रन, 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 249 रन और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9446 रन बनाए। टी20 के सभी प्रारूपों में उनके बल्ले से 7272 रन निकले। इसके साथ ही उथप्पा ने विकेटकीपर की भूमिका भी बखूबी निभाई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल