लाइव टीवी

आईपीएल स्थगित होने से दीपक चाहर का हुआ फाएदा, वरना हो जाता ये नुकसान

Updated Mar 22, 2020 | 09:09 IST

Indian Premier League 2020: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर इंजरी के चलते पिछले कई महीनों से क्रिकेट मैदान से दूर हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दीपक चाहर

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कोरोना वायरस महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए स्थागित कर चुका है। पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से शुरू होना था। आईपीएल की तारीख आगे बढ़ने से तेज गेंदबाज दीपक चाहर को फाएदा हुआ है। अगर टूर्नामेंट स्थगित नहीं होता तो पिछले कुछ महीनों से चोट से जूझ रहे दीपक को नुकसान उठाना पड़ता। दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसएके) की ओर से खेलने वाला यह गेंदबाज फिट नहीं होने के चलते आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाता। 

लोअर बैक में स्ट्रेस फ्रैक्चर

दीपक पिछले साल दिसंबर से क्रिकेट मैदान से दूर हैं। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में लोअर बैक में स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया था जिसके बाद उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शुरू में माना गया कि वह जल्द टीम में लौट आएंगे लेकिन उन्हें ठीक होने में लंबा समय लग गया। दीपक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज नहीं खेल पाए और वह न्यूजीलैंड दौरे के लिए भी उपलब्ध नहीं थे। वह इन दिनों रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। दीपक का कहना है कि अगर आईपीएल 2020 समय पर शुरू हो जाता तो वह शुरुआती कुछ मैचों में खेलने से चूक जाते थे।

एनसीए भी हो गया को बंद

दीपक ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, 'व्यक्तिगत स्तर पर यह (कोरोना वायरस समस्या) मुझे ट्रैक पर वापस आने के लिए अतिरिक्त समय देगा। अगर आईपीएल समय पर शुरू होता तो संभावना थी कि मैं कुछ शुरुआती मैचों से चूक जाता।' तेज गेंदबाज ने यह भी खुलासा किया कि बीसीसीआई ने कोरोनो वायरस के कारण कुछ दिनों पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को बंद कर दिया है। इसके बाद ही उन्होंने घर वापस लौटने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि हालांकि वह बुनियादी जिम उपकरण की मदद से अपनी ट्रेंनिंग जारी रखेंगे।

मंगलवार को अहम बैठक

आईपीएल 2020 के आयोजन को लेकर संदेह के बादल गहराते जा रहे हैं। ऐसे में इसके भविष्य के बारे में बीसीसीआई बड़ा फैसला टीम मालिकों के साथ बैठक में कर सकता है। एएनआई के साथ बीसीसीआई के सूत्र ने बात करते हुए बताया, बीसीसीआई और आईपीएल टीमों के मालिकों के बीच मंगलवार( 24 मार्च) को बैठक होनी है। जिसमें अब तक के हालात का जायजा लिया जाएगा और आईपीएल के आयोजन के बारे में चर्चा होगी।' बता दें कि आईपीएल की तारीखों को बढ़ाने के ऐलान के बाद कहा गया था कि हर सप्ताह स्थितियों की समीक्षा की जाएगी। ऐसे में एक सप्ताह का समय बीत चुका है और स्थितियां पहले से ज्यादा गंभीर हो गई हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल