लाइव टीवी

इस दिग्गज खिलाड़ी को खरीदने का प्रयास करेगी चेन्नई सुपर किंग्स, धोनी को मिल सकती है बड़ी मदद

Updated Feb 11, 2021 | 07:00 IST

Steve Smith in IPL Auction 2021: आईपीएल 2021 की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) में शामिल हो सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

आईपीएल 2021 की नीलामी अब कुछ ही दिन दूर है। आगामी 18 फरवरी को इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी आयोजित की जाएगी। ये एक छोटी नीलामी है लेकिन इस छोटी नीलामी में भी कुछ बड़े खिलाड़ी उपलब्ध होंगे जिन्हें उनकी टीमों ने खुद से अलग कर दिया है। इन्हीं में से एक दिग्गज हैं ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ। राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को बाहर कर दिया लेकिन अब उनके लिए आईपीएल नीलामी में कड़ी जंग देखने को मिल सकती है।

स्टीव स्मिथ को आईपीएल 2021 में फिर से राजस्थान रॉयल्स अपनी टीम में शामिल कर सकती है क्योंकि उनके पास RTM (राइट टू मैच) कार्ड होगा, जिसका इस्तेमाल वो कर सकते हैं। अगर उन्होंने स्मिथ के लिए आरटीएम का इस्तेमाल नहीं किया तब भी स्टीव स्मिथ को लेकर बाकी टीमों के बीच अच्छी टक्कर देखने को मिल सकती है।

चेन्नई सुपर किंग्स की होगी नजरें

अपने बजट को देखते हुए चेन्नई सुपर किंग्स स्टीव स्मिथ पर दांव लगा सकती है। स्टीव स्मिथ अगर उनकी टीम में आए तो इससे चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को काफी मदद मिल सकती है। स्टीव स्मिथ अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ-साथ आईपीएल में भी राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर चुके हैं। बेशक पिछला आईपीएल उनके लिए अच्छा नहीं गया लेकिन अब वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं।

धोनी के साथ पहले भी आईपीएल में खेले

इसके अलावा धोनी और स्मिथ को आईपीएल में साथ खेलने का अनुभव भी है। ये तब की बात है जब चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आईपीएल से निलंबित थीं और इन दोनों दिग्गजों को पुणे सुपर जायंट्स में शामिल किया गया था। इस टीम की तरफ से धोनी और स्मिथ ने एक साथ दो सीजन खेले। धोनी की अगुवाई में पुणे की टीम आईपीएल 2017 के फाइनल में भी पहुंची थी जिसमें मैदान पर स्मिथ का भी अच्छा योगदान रहा था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल