लाइव टीवी

T20 World Cup: कर्टिस कैम्फर ने 4 गेंदों में 4 विकेट लेकर रचा बड़ा इतिहास, ये कारनामा अंजाम देने वाले बने पहले गेंदबाज

Updated Oct 18, 2021 | 18:12 IST

Curtis Campher in T20 World Cup 2021: आयरलैंड के ऑलराउंडर कर्टिस कैम्फर ने टी20 विश्व कप 2021 में एक जबरदस्त कमाल किया है। उन्होंने चार गेंदों में चार शिकार किए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कर्टिस कैम्फर
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 क्वालीफायर्स
  • आयरलैंड बनाम नीदरलैंड नीदरलैंड्स
  • कैम्फर ने अंजाम दिया बड़ा कारनामा

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में क्वालीफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं। सोमवार को आयरलैंड और नीदरलैंड्स की टक्कर हुई, जिसमें 22 वर्षीय कर्टिस कैम्फर ने सभी को हैरान कर दिया। आयरलैंड के कैम्फर ने लगातार चार गेंदों में चार विकेट झटककर एक बड़ा इतिहास रच दिया। वह टी20 विश्व कप में ऐसा कारनामा अंजाम देने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। साथ ही वह आयरलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन चुके हैं।

मलिंगा, राशिद के क्लब में शामिल हुए कैम्फर

ऑलराउंडर कर्टिस कैम्फर नीदरलैंड्स के खिलाफ जबरदस्त कमाल के बाद श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान के क्लब शामिल हो गए हैं। कैम्फर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चार गेंदों में चार विकेट लेने वाले वह तीसरे गेंदबाज हैं। मलिंगा और राशिद ने साल 2019 में यह कीर्तिमान हासिल किया था। मलिंगा ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध और राशिद ने आयरलैंड के खिलाफ लगातार चार विकेट झटके थे।

10वें ओवर में छाए ऑलराउंडर कर्टिस कैम्फर 

नीदरलैंड्स​ ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के पहले दौर में ग्रुप बी के मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। वहीं, कैम्फर ने नीदरलैंड सामने 10वें ओवर में कातिलाना गेंदबाजी की। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर कॉलिन एकरमैन, तीसरी पर रियान टेन डोइशे, चौथे पर स्कॉट एडवर्ड्स और पांचवीं गेंद पर रूलोफ वैन डेर मेर्वे का शिकार किया। उन्होंने एक खिलाड़ी को कैच लपकवाया जबकि दो खिलाड़ियों को एलबीडब्ल्यू और एक को बोल्ड किया।

पिछले साल किया इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू 

कैम्फर ने पिछले साल जुलाई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में डेब्यू करने के बाद बल्ले से जमाकर धमाल मचाया था। कैम्फर ने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 59 रन की पारी खेली थी। 20 अप्रैल 1999 को जोहान्सबर्ग में जन्में कर्टिस कैम्फर अंडर-19 क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका की ओर से खेल चुके हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका से आकर आयरलैंड के लिए खेलने का मौका दादी की वजह से मिला। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल