लाइव टीवी

अर्जुन तेंदुलकर के बारे में डेनियल याट ने किया खुलासा, कहा- हर समय सिर फोड़ने की धमकी देता है

Updated Jun 17, 2020 | 07:36 IST

Danielle Wyatt on Arjun Tendulkar: इस साल महिलाओं के टी20 विश्‍व कप के दौरान डेनियल याट ने महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर से मुलाकात की थी। बता दें कि याट और अर्जुन काफी अच्‍छे दोस्‍त हैं।

Loading ...
डेनियल याट और अर्जुन तेंदुलकर
मुख्य बातें
  • डेनियल याट ने कहा, अर्जुन हमेशा सिर फोड़ने की बात करता है
  • याट ने बताया कि अर्जुन से उनकी पहली मुलाकात कैसे हुई
  • याट और अर्जुन बहुत अच्‍छे दोस्‍त हैं और दोनों के बीच खूब मस्‍ती-मजाक चलता है

लंदन: इंग्‍लैंड महिला क्रिकेट टीम की स्‍टार बल्‍लेबाज डेनियल याट ने बताया कि महान सचिन तेंदुलकर के परिवार से वह कैसे मिली और अर्जुन तेंदुलकर से उनकी दोस्‍ती कैसे हुई। याट और अर्जुन काफी अच्‍छे दोस्‍त हैं। 2018 में जब भारतीय टीम इंग्‍लैंड में द्विपक्षीय सीरीज पर थी तब डेनियल याट और अर्जुन तेंदुलकर साथ में एक रेस्‍टोरेंट में नजर आए थे। कुछ मौकों पर इंग्लिश महिला क्रिकेटर ने अर्जुन तेंदुलकर को खूब ट्रोल भी किया।

दोनों की पहली मुलाकात को एक दशक बीत गया है। याट ने कहा कि जब अर्जुन का कद तब ज्‍यादा बड़ा नहीं था और नेट सेशन के दौरान वह उनसे बात करने गई थी। 29 वर्षीया याट को याद है कि अर्जुन को गेंदबाजी करते समय वह उनके शॉट मारने की क्षमता से काफी प्रभावित हुई थीं। 

याट ने क्रिकेट डॉट कॉम से बातचीत में कहा, 'तो मैं पहली बार सचिन और अर्जुन से लॉर्ड्स पर मिली थी। यह कोई 2009 या 2010 की बात होगी जब मैं एमसीसी युवा क्रिकेटर्स के साथ थी और वो नेट्स कर रहे थे। मैं नेट्स पर गई और  अपना परिचय अर्जुन को दिया। अर्जुन की उम्र तब कुछ 10 साल रही होगी, वो बहुत छोटा था। मैंने उसे उस दिन नेट्स पर गेंदबाजी की, वो बहुत अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहा था।'

अर्जुन का सामना करना बहुत खतरनाक

याट ने कहा कि उम्र के साथ-साथ अर्जुन की गति बढ़ती जा रही है और एक बार उसने मुझे मजाक में धमकी दी थी कि लगातार बाउंसर डालकर मेरा सिर फोड़ेगा। याट को याद है कि ऑस्‍ट्रेलिया में इस साल महिला टी20 वर्ल्‍ड कप के दौरान उनकी मुलाकात सचिन तेंदुलकर से हुई थी। इसके अलावा उन्‍होंने सचिन तेंदुलकर की पत्‍नी अंजलि की भी खूब तारीफ की।

याट ने कहा, 'इसके बाद जब भी मैं सचिन या अर्जुन से मिली या फिर उनमें से कोई लॉर्ड्स आया तो मैं अर्जुन को नेट्स पर गेंदबाजी करने के लिए बुलाती हूं और नई गेंद से अभ्‍यास करती हूं। मगर अब अर्जुन की गति काफी बढ़ चुकी है। वो हमेशा कहता है कि मैं बाउंसर डालकर आपका सिर फोड़ दूंगा, इसलिए अब मुझे उसका गेंदबाजी करना अच्‍छा नहीं लगता। उस सामना करना खतरे से खाली नहीं।'

याट ने आगे कहा, 'सचिन तेंदुलकर का परिवार बहुत प्‍यारा है। अर्जुन की मां भी बहुत प्‍यारी हैं। हाल ही में मैं ऑस्‍ट्रेलिया में वर्ल्‍ड कप के दौरान सचिन तेंदुलकर से मिली थी।' याट ने टी20 वर्ल्‍ड कप खेला, लेकिन प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सकी। उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 29 रन रहा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल