लाइव टीवी

दानिश कनेरिया ने '3D भारतीय खिलाड़ी' को लेकर की भविष्‍यवाणी, बोले- अगर WTC फाइनल में बाहर बैठाया तो...

Updated Jun 07, 2021 | 12:09 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। फाइनल से पहले दानिश कनेरिया ने '3D भारतीय खिलाड़ी' को लेकर भविष्‍यवाणी की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
रवींद्र जडेजा
मुख्य बातें
  • डब्ल्यूटीसी फाइनल का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है
  • पूर्व क्रिकेटर्स और विशेषज्ञ लगातार फाइनल पर बात कर रहे
  • दानिश कनेरिया ने एक भारतीय खिलाड़ी की अहमियत बताई

इंग्लैंड के साउथैम्पट में खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अब दो सप्ताह से भी कम समय बचा है। जैसे-जैसे दिन गुजर रहे हैं, वैसे-वैसे क्रिकेट फैंस की बेसब्री बढ़ती जा रही है। साथ ही भारत और न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन के विकल्पों पर भी जमकर चर्चा हो रही है। पूर्व क्रिकेटर्स और विशेषज्ञ फाइनल में खेलने वाले संभावित खिलाड़ियों पर बात कर रहें। इस कड़ी में पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया का नाम भी शामिल है। कनेरिया ने भारत के 3D (थ्री डाइमेंशनल) यानी त्रिआयामी खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को लेकर भविष्‍यवाणी की है। उनका कहना है कि अगर जडेजा को फाइनल में बाहर बैठाया तो भारतीय टीम को नुकसान होगा।

'जडेजा को आप टीम से बाहर नहीं रख सकते'

कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मुझे लगता है कि गेंदबाज मैच में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। चाहे आप किसी भी प्रारूप में खेल रहे हों। अगर गेंदबाज विकेट ले रहे हैं तो आप मैच जीतेंगे। अगर हम रवींद्र जडेजा की बात करें तो वह एक थ्री डाइमेंशनल खिलाड़ी हैं। वह एक ऐसा खिलाड़ी है, जिसे आप बाहर नहीं रख सकते। उसे आपको टीम में लेना ही होगा।' 

रवींद्र जडेजा​ ने इंग्लैंड में पांच टेस्ट खेले हैं

जडेजा ने इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 15 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने बल्ले से 276 रन बनाए हैं और दो अर्धशतक जमाए हैं। दिलचस्प बात यह है कि 2018 की टेस्ट सीरीज के दौरान जडेजा ने भारत के लिए सिर्फ एक टेस्ट खेला, जिसमें उन्होंने नाबाद 86 रन की पारी खेली थी। जडेजा फिलहाल जिस तरह की फॉर्म में हैं, कनेरिया को लगता है कि भारत को निश्चित रूप से प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर को शामिल करना चाहिए। 

'फाइनल में जडेजा सबसे मूल्यवान खिलाड़ी'

पूर्व लेग स्पिनर का कहना है कि जडेजा ने सिर्फ विकेट चटाएंगे और रन बनाएंगे बल्कि फील्डिंग में भी अहम साबित होंगे। कनेरिया ने कहा, 'वह आपको महत्वपूर्ण विकेट निकालर देगा। साथ ही वह निचले क्रम में रन बनाकर देगा और अहम साझेदारी निभाएगा। वहीं, जडेजा फील्डिंग करते समय कुछ शानदार रन-आउट से भी असर डालेगा। ऐसे में वह फाइनल में भारत के लिए सबसे मूल्यवान खिलाड़ी होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल