लाइव टीवी

किस्मत के घोड़े पर सवार होकर डैरेन सैमी ने एमएस धोनी के बाद हासिल की दो बड़ी उपलब्धियां

Updated Aug 24, 2020 | 11:28 IST

Darren Sammy: सीपीएल में सेंट लूसिया जुक्‍स की कप्‍तानी कर रहे डैरेन सैमी का गयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा। उनकी बल्‍लेबाजी नहीं आई, गेंदबाजी नहीं की जबकि एक आसान कैच टपकाया।

Loading ...
डैरेन सैमी
मुख्य बातें
  • डैरेन सैमी ने एमएस धोनी के बाद टी20 क्रिकेट में हासिल की दो बड़ी उपलब्धियां
  • डैरेन सैमी 200 टी20 मैचों में कप्‍तानी करने वाली दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने
  • डैरेन सैमी 100 टी20 मैच जीतने वाले एमएस धोनी के बाद दूसरे कप्‍तान बने

नई दिल्‍ली: वेस्‍टइंडीज को दो टी20 विश्‍व कप दिलाने वाले कप्‍तान डैरेन सैमी इस समय कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में सेंट लूसिया जुक्‍स की कमान संभाल रहे हैं। सैमी ने रविवार को सीपीएल 2020 के 10वें मैच में गयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ दो बड़ी उपलब्धियां हासिल की। डैरेन सैमी 200 टी20 मैचों में कप्‍तानी करने वाले दुनिया के दूसरे कप्‍तान बन गए हैं। इसके अलावा 100 टी20 मैचों में टीम को जीत दिलाने के मामले में भी सैमी दुनिया के दूसरे कप्‍तान बने।

डैरेन सैमी भारत के एमएस धोनी के बाद दुनिया के दूसरे कप्‍तान बने, जिन्‍होंने 200 या ज्‍यादा टी20 मैचों में टीम की कप्‍तानी की और 100 या ज्‍यादा टी20 मैचों में कप्‍तानी करके टीम को जीत दिलाई। एमएस धोनी ने 270 टी20 मैचों में टीम की कमान संभाली और 160 टी20 मुकाबलों में टीम को जीत दिलाई है। सैमी की कप्‍तानी में सेंट लूसिया जुक्‍स ने मौजूदा सीपीएल में जीत की हैट्रिक लगाई। उसने गयाना अमेजन वॉरियर्स को 10 रन से मात दी।

किस्‍मत के धनी सैमी

डैरेन सैमी को किस्‍मत का धनी इसलिए कहा जा रहा है क्‍योंकि गयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। मैच के दौरान सैमी को बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला। मगर उनके पास एक कैच आया था, जो उन्‍होंने टपका दिया। सैमी ने आसान सा कैच टपकाया। सैमी को अपनी टीम के साथियों की बदौलत इस मुकाबले में जीत मिली और वह इन दो बड़ी उपलब्धियों को हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे कप्‍तान बने।

सेंट लूसिया जुक्‍स की जीत में चमके चेस-कुजलेजिन

बता दें कि सीपीएल 2020 के 10वें मैच में सेंट लूसिया को जीत दिलाने में रोस्‍टन चेस (66) और स्‍कॉट कुजलेजिन (3 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। डैरेन सैमी ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। सेंट लूसिया जुक्‍स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 144 रन बनाए। जवाब में गयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 134 रन बना सकी। यह सेंट लूसिया जुक्‍स की चार मैचों में तीसरी जीत थी और वह सीपीएल 2020 अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल