लाइव टीवी

डेरेन सैमी ने बताया, इस बार कौन सी टीम जीतेगी वर्ल्ड कप, किसके नाम होगा मैन ऑफ द सीरीज का खिताब

Updated Aug 22, 2021 | 21:07 IST

वेस्टइंडीज को दो बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कप्तान डेरेन सैमी ने भविष्यवाणी की है कि इस बार सबसे छोटे फॉर्मेट का विश्व खिताब कौन सी टीम जीतेगी और किस खिलाड़ी को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिलेगा।

Loading ...
डैरेन सैमी
मुख्य बातें
  • डेरेन सैमी की कप्तानी में वेस्टइंडीज ने साल 2012 और 2016 में जीता था टी20 विश्व खिताब
  • सैमी इस बार भी लगा रहे हैं घरेलू टीम पर खिताबी दांव
  • उन्होंने मैन ऑफ द सीरीज का खिताब अपने नाम करने वाले खिलाड़ी के बारे में भी भविष्यवाणी की है

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में यूएई और ओमान में आयोजित होने जा रहे टी20 विश्व कप 2021 के आगाज में 2 महीने से भी कम का समय बचा है। ऐसे में हर किसी की निगाहें चार साल बाद आयोजित हो रहे इस टूर्नामेंट की ओर मुड़ गई हैं. हर टीम अपने आप को इस बार खिताब जीतने का दावेदार बता रही हैं।

ऐसे में वेस्टइंडीज को दो बार टी20 विश्व कप चैंपियन बनाने वाले कैरेबियाई कप्तान डैरेन सैमी ने भी इसके बारे में भविष्यवाणी की है। सैमी ने किरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली विंडीज की टीम को एक बार फिर खिताबी दावेदार बताया है। 

सैमी ने अपने इस दावे का आधार भी स्पष्ट किया है कि वो वेस्टइंडीज को फिर से खिताबी दावेदार क्यों बता रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज की मौजूदा टीम के मजबूत पक्ष और उन खिलाड़ियों का जिक्र किया किया है जिनके दम पर वो उसे खिताबी दावेदार बता रहे हैं। 

पिछले तीन संस्करण में पहुंची है सेमीफाइनल तक
सैमी ने कहा, इस बार मैं वेस्टइंडीज को खिताबी दावेदार बता रहा हूं। क्योंकि यदि आप वेस्टइंडीज की टीम को देखें तो पाएंगे कि पिछले तीन टूर्नामेंट में वो अंतिम चार तक पहुंचने में सफल हुए हैं और दो बार विजयी रहे हैं। लोगों को लग सकता है कि मैं वेस्टइंडीज का पक्ष ले रहा हूं लेकिन ऐसा नहीं है।

साल 2012 में श्रीलंका में आयोजित टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज ने पहली बार खिताब जीता था। इसके बाद बांग्लादेश में आयोजित विश्व कप में सैमी की कप्तानी वाली टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी। जहां उन्हें श्रीलंका के खिलाफ बारिश से प्रभावित मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद 2016 में उनकी टीम इंग्लैंड को मात देकर दूसरी बार खिताब जीतने में सफल हुई थी। सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज ने भारत को मात देकर फाइनल में एंट्री की थी। 

कई बड़े खिलाड़ियों से सजी है टीम 
वेस्टइंडीज के मजबूत पहलुओं के बारे में बात करते हुए सैमी ने कहा, हमारे खिलाड़ियों की अपनी विशेष खासियतें हैं. अगर आप कप्तान पोलार्ड की ओर देखें तो उन्होंने टीम में शानदार वापसी की है। टीम में यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, फेबियन एलन, एविन लुईस जैसे खिलाड़ी हैं जो विरोधी टीम के खिलाफ आक्रमण कर सकते हैं। इस सूची में और भी खिलाड़ियों के नाम जोड़े जा सकते हैं।

विराट बनाएंगे सबसे ज्यादा रन 
इसके अलावा सैमी से जब ये पूछा गया कि कौन सा खिलाड़ी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाएगा तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी टॉप थ्री में बल्लेबाजी करेगा वो ऐसा कर पाएगा। ऐसे में उन्होंने विराट कोहली का नाम लिया। 

आंद्रे रसेल जीतेंगे मैन ऑफ द सीरीज का खिताब 
सैमी ने आगे कहा, सबसे ज्यादा रन बनाने की रेस में कोई भी आगे रहे लेकिन उनकी रुचि मैन ऑफ द सीरीज बनने वाले खिलाड़ी में है, मेरे मुताबिक आंद्रे रसेल ये खिताब अपने नाम कर सकते हैं। रसेल जैसे खिलाड़ी बैटिंग और बॉलिंग दोनों करते हैं और दोनों स्थितियों में वो अहम साबित हो सकते हैं। ऐसा करके वो टीम को खिताब दिला सकते हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल