लाइव टीवी

VIDEO: 'मैं vs कोविड-19', इस कैरेबियाई क्रिकेटर ने खोजा कोरोनावायरस से बचने का अनोखा तरीका

Updated Mar 20, 2020 | 13:51 IST

West Indies cricketer unique mask to combat Coronavirus: पूर्व कैरेबियाई कप्‍तान ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्‍होंने कोरोनावायरस से बचने के लिए अनोखा तरीका बताया है। आप भी जानिए।

Loading ...
डैरेन सैमी
मुख्य बातें
  • डैरेन सैमी ने वीडियो शेयर किया, जिसमें उनका पूरा चेहरा मास्‍क से लिपटा हुआ नजर आ रहा है
  • सैमी ने कोरोनावायरस से बचने के लिए अनोखा मास्‍क पहना
  • कोरोनावायरस की महामारी के चलते दुनियाभर में कई लोगों की जान जा चुकी है

कराची: कोरोनावायरस की महामारी का असर पूरी दुनिया पर पड़ रहा है और खेल जगत भी इससे अछूता नहीं रहा। दुनियाभर के कई खेल इवेंट्स या तो रद्द हो गया फिर स्‍थगित कर दिए गए। पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) 2020 भी इस सप्‍ताह की शुरुआत में स्‍थगित कर दिया गया, जिसके दोनों सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला खेला जाना था। पीएसएल में हिस्‍सा लेने वाले कई विदेशी खिलाड़ी कोरोनावायरस के कारण घर लौट चुके हैं।

कोरोवानयरस की महामारी के बीच कई क्रिकेटर्स ने सोशल मीडिया पर जागरूकता फैलाने के लिए संदेश दिए हैं। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली, केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन और कई खिलाड़‍ियों ने फैंस से संकट की घड़ी में अपना ध्‍यान रखने की अपील की है। वेस्‍टइंडीज के पूर्व कप्‍तान डैरेन सैमी भी फैंस के बीच जागरूकता बढ़ाने वाले खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं।

पीएसएल 2020 में पेशावर जल्‍मी के हेड कोच नियुक्‍त हुए सैमी ने पाकिस्‍तान छोड़ते समय का एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में दिख रहा है कि सैमी का पूरा चेहरा मास्‍क से ढका हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि 'स्‍टार वॉर्स' फिल्‍म से प्रेरित इस मास्‍क को पहनकर सैमी ने कोरोनावायरस से बचने का तरीका खोज लिया है। वीडियो शेयर करने के साथ सैमी ने कैप्‍शन लिखा, 'मैं vs कोविड-19'।

यहां देखिए डैरेन सैमी का वीडियो

प्रभाव नहीं छोड़ पाए सैमी

वैसे, डैरेन सैमी का इस साल पेशावर जल्‍मी की तरफ से प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। वह बल्‍ले और गेंद दोनों से ही कमाल नहीं दिखा पाए। सैमी ने चार मैचों में केवल 44 रन बनाए जबकि सिर्फ एक विकेट चटकाया। वैसे, सैमी के लचर प्रदर्शन के बावजूद भी टीम सेमीफाइनल के लिए क्‍वालीफाई करने में कामयाब रही। हालांकि, कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण दोनों सेमीफाइनल्‍स स्‍थगित कर दिए गए हैं। अब तक पाकिस्‍तान में 200 से ज्‍यादा कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं। 

कोरोनावायरस का असर

कोरोनावायरस का क्रिकेट जगत पर गहरा असर पड़ा है। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सभी क्रिकेट टूर्नामेंट या तो रद्द कर दिए या फिर आगे बढ़ा दिए हैं। आगामी आईपीएल भी कोरोनावायरस की चपेट में आ चुका है। आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है। यह 29 मार्च को शुरू होने वाला था। मगर बीसीसीआई ने कोरोनावायरस के फैलाव से बचने के इरादे से यह कदम उठाया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल