लाइव टीवी

श्रीलंका के इस खिलाड़ी को नहीं खरीदने का आईपीएल टीमों को हो रहा होगा अफसोस! भारत के खिलाफ खेली लगातार दूसरी धमाकेदार पारी

Updated Feb 27, 2022 | 21:52 IST

Dasun Shanaka Fifty: श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने एक बार फिर भारत के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलकर आईपीएल टीमों को ये बता दिया कि नीलामी में उनपर दांव ना लगाकर उन्होंने बड़ी भूल कर दी है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
दसुन शनाका
मुख्य बातें
  • श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने धर्मशाला में भारत के खिलाफ लगातार दूसरे मैच में धमाकेदार पारी खेली
  • रविवार को तीसरे टी20 में 38 गेंद में 74 रन बनाकर रहे नाबाद
  • दूसरे मैच में खेली थी 19 गेंद में 47 रन की नाबाद पारी

धर्मशाला: भारत के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका एक बार फिर संकटमोचक बने और टीम को मुश्किल से उबारकर 20 ओवर में 5 विकेट पर 147 रन तक पहुंचाया। शनाका 38 गेंद में 74* रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने इस पारी के दौरान 9 चौके और 2 छक्के जड़े। शनिवार को उन्होंने अंतिम ओवरों में 19 गेंद में 47* रन की पारी खेलकर अपनी टीम को 183 रन के स्कोर तक पहुंचाया था। रविवार को उन्होंने अपनी पारी एक बार फिर वहीं से शुरू की जहां उन्होंने शनिवार को छोड़ी थी। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 4 ओवर में 11 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे। टीम को चौथा झटका नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर लग गया। उस वक्त टीम को स्कोर केवल 29 रन था। ऐसे मुश्किल वक्त में कप्तान दसुन शनाका बल्लेबाजी करने उतरे।

11वें ओवर में पचास रन के पार पहुंचा श्रीलंका
शनाका ने पहले तो दिनेश चंदीमल के साथ पारी को संभाला और 10.4 ओवर में पचास रन के स्कोर के पार पहुंचाया। इसके बाद उन्होंने अपने जाने पहचाने अंदाज में रन बनाने शुरु किए और पांचवें विकेट के लिए दिनेश चांदीमल के साथ 22 गेंद में 31 रन जोड़े। 13वें ओवर की पहली गेंद पर चांदीमल को हर्षल पटेल ने वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया। उन्होंने 27 गेंद में 22 रन बनाए। 

29 गेंद में पूरा किया अर्धशतक 
12.1 ओवर में श्रीलंका ने 5 विकेट पर 60 रन बना लिए थे। ऐसी स्थिति में कप्तान शनाका ने मोर्चा संभाला और तेजी से रन बनाना शुरू कर दिए। उन्हें दूसरे छोर पर चमिका करुणानत्ने का साथ मिला। करुणारत्ने एक छोर थाम रहे और दूसरी तरफ खड़े शनाका भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ हमला करते रहे। 19वें ओवर की पहली गेंद पर आवेश खान की गेंद पर चौका जड़कर शनाका ने 29 गेंद पर अपने टी20 करियर का तीसरा अर्धशतक पूरा किया। इस ओवर में उन्होंने आवेश की जमकर धुनाई की। इस ओवर में उन्होंने और करुणारत्ने ने मिलकर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बटोरे। 20वें ओवर में उन्होंने 12 रन बनाए और अपनी टीम को 20 ओवर में 5 विकेट पर 146 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। 

छठे विकेट के लिए की धमाकेदार साझेदारी
दसुन शनाका और चमिका करुणारत्ने की जोड़ी ने छठे विकेट के लिए 47 गेंद में नाबाद 86 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी में शनाका ने 28 गेंद में 63 रन का योगदान दिया वहीं करुणारत्ने 19 गेंद में 12 रन बनाकर दूसरा छोर थामे रहे। अंतिम पांच ओवरों में दोनों ने इस बार 68 रन जोड़े। पिछले मैच में यह आंकड़ा 

आईपीएल टीमें कर रही होंगी अफसोस 
भारत के खिलाफ लगातार दो मैच में दसुन शनाका ने नाबाद 47*(19) और 74*(38) रन बनाकर नाबाद रहे। पहले मुकाबले में वो केवल 3(6) रन बना सके थे। तीन मैच में उनके बल्ले से कुल 124 रन 124 की औसत और 196.8 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। उनकी दोनों पारियां तुक्का नहीं है उन्होंने भारत के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने ये शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में अब टीमों के लग रहा होगा कि उन्होंने इस श्रीलंकाई खिलाड़ी पर दांव न लगाकर बड़ी भूल कर दी है। लेकिन जैसे ही किसी टीम को रिप्लेसमेंट की जरूरत पड़ेगी तो निश्चित तौर पर शनाका उस टीम में जगह हासिल करने के मामले में सबसे बड़े दावेदार होंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल