लाइव टीवी

IND vs SL: भारत के हाथों सीरीज गंवाने के बाद श्रीलंकाई कप्‍तान ने किया खुलासा, बताया टीम से कहां हुई चूक

Updated Feb 27, 2022 | 05:50 IST

Dasun Shanaka statement after 2nd T20I: भारत के हाथों श्रीलंका को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 7 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। श्रीलंका के कप्‍तान दासुन शनाका ने बताया कि उनकी टीम से कहां चूक हुई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दासुन शनाकाग्‍
मुख्य बातें
  • भारत के हाथों श्रीलंका को दूसरे टी20 में शिकस्‍त मिली
  • श्रीलंका को दूसरे टी20 में 7 विकेट की शिकस्‍त सहन करनी पड़ी
  • दासुन शनाका ने बताया कि उनकी टीम से कहां चूक हुई

धर्मशाला: श्रीलंका को भारत दौरे पर लगातार दूसरी शिकस्‍त सहनी पड़ी। भारत ने शनिवार को दासुन शनाका के नेतृत्‍व वाली श्रीलंका को 17 गेंदें शेष रहते सात विकेट से मात दी और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। भारत ने घरेलू जमीन पर लगातार सातवीं टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीती। वहीं श्रीलंका को ऑस्‍ट्रेलिया के बाद भारत के हाथों टी20 इंटरनेशनल सीरीज गंवाना पड़ी है।

पाथुम निसांका (75) और कप्‍तान दासुन शनाका (19 गेंदों में नाबाद 47 रन) की बेहतरीन पारियों की बदौलत श्रीलंका ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 183 रन का चुनौतीपूर्ण स्‍कोर बनाया। श्रीलंकाई टीम ने आखिरी 4 ओवरों में 80 रन बनाए। भारत ने श्रेयस अय्यर (74*), रवींद्र जडेजा (45*) और संजू सैमसन (39) की उम्‍दा पारियों की बदौलत केवल 17.1 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। मैच के बाद श्रीलंका के कप्‍तान दासुन शनाका ने बताया कि उनकी टीम से कहां चूक हुई।

शनाका ने कहा, 'हमने अच्‍छी शुरूआत की, लेकिन पावरप्‍ले में और ज्‍यादा करने की जरूरत थी। अगर हम पावरप्‍ले में एक और विकेट ले लेते तो हमारे लिए बेहतर होता। लाहिरू कुमार को पहले 6 ओवर में गेंदबाजी कराना चाहिए थी।' शनाका ने दोनों टीमों के पावरप्‍ले में श्रीलंका की गलती बताई है। बल्‍लेबाजी करते समय श्रीलंकाई ओपनर्स ने विकेट नहीं गंवाए, लेकिन पावरप्‍ले में बड़ा स्‍कोर नहीं बनाया। श्रीलंकाई ओपनर्स ने पावरप्‍ले में केवल 32 रन जोड़े थे। वहीं श्रीलंकाई गेंदबाजों ने पावरप्‍ले में भारत के दो विकेट निकाले थे, लेकिन 46 रन खर्च किए थे। शनाका के मुताबिक यहां एक और विकेट गिर जाती तो नतीजे पर असर पड़ता।

मेरे लिए गेम बना हुआ था: दासुन शनाका

दासुन शनाका के लिए निजी रूप से यह मुकाबला जानदार रहा। श्रीलंकाई कप्‍तान ने केवल 19 गेंदों में दो चौके और पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 47 रन बनाए। शनाका की पारी की बदौलत श्रीलंका ने दूसरे टी20 में विशाल स्‍कोर बनाया। अपनी पारी के बारे में बात करते हुए शनाका ने कहा, 'मेरे लिए गेम तैयार था। विकेट बहुत अच्‍छा था और गेंद अच्‍छी तरह बल्‍ले पर आ रही थी। मैंने इस मौके का फायदा उठाया और गेंद को दिशा दिखाई।'

शनाका ने स्‍वीकार किया उनकी टीम को एक और सीरीज हार झेलनी पड़ी, लेकिन उन्‍होंने कहा कि टीम आखिरी मुकाबला जीतने के लिए पूरा जोर लगाएगी। दासुन शनाका ने कहा, 'हम एक और सीरीज हार गए, जो निराशाजनक है। मगर हम अगर आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज करने में कामयाब हुए तो यह सकारात्‍मक पहलू होगा।' भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मुकाबला रविवार को धर्मशाला में खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल