लाइव टीवी

England vs Australia: कामचलाऊ गेंदबाज जो रूट ने फेंकी ऐसी गेंद, बस देखते रह गए डेविड वॉर्नर

Updated Sep 17, 2020 | 01:05 IST

Joe Root, David Warner, Wicket VIRAL VIDEO: मैनचेस्टर में इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया अंतिम वनडे मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसने डेविड वॉर्नर की आंखे खोलकर रख दीं। ये जो रूट की गेंदबाजी थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
डेविड वॉर्नर को जो रूट ने बोल्ड किया

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच तीसरे वनडे मैच के दौरान कई दिलचस्प चीजें हुईं। दोनों टीमें सीरीज में 1-1 से बराबरी पर थीं और खिताब के लिए ये फाइनल मुकाबला जीतना जरूरी था। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम ने शुरुआती झटकों के बावजूद 303 रनों का लक्ष्य दे दिया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए ये आसान लक्ष्य नहीं था और इसकी एक झलक शुरुआत में ही दिख गई जब फिंच और स्टोइनिस के बाद धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) भी पवेलियन लौट गए। वॉर्नर का विकेट ऐसा था कि इसने सबको दंग कर दिया।

जवाब देने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को 31 रन के अंदर दो झटके लग चुके थे। क्रिस वोक्स ने कप्तान आरोन फिंच और मार्कस स्टोइनिस को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था। अब डेविड वॉर्नर से उम्मीदें थीं जो 24 रन बनाकर खेल रहे थे। तभी इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन ने अपने पार्ट टाइम गेंदबाज जो रूट (Joe Root) को गेंद थमा दी, वैसे जो रूट अब धीरे-धीरे नियमित स्पिनर बनते दिखाई दे रहे हैं और इसकी झलक भी दिख गई जब उन्होंने वॉर्नर को बोल्ड कर दिया।

पारी के 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जो रूट ने एक ऐसी फिरकी फेंकी कि दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बस खड़े होकर निहारते ही रह गए। गेंद ने विकेट बिखेर दिए। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी जो रूट के इस विकेट का वीडियो पोस्ट किया और इसके साथ लिखा- 'गोल्डन आर्म'। देखिए ये वीडियो..

जो रूट ने इसके बाद पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन कर चुके मिचेल मार्श को भी विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करा दिया। इंग्लिश टीम में आदिल राशिद और मोइन अली के रूप में दो ऐसे स्पिनर मौजूद हैं जिनका इयोन मोर्गन खूब उपयोग करते आए हैं लेकिन अब टेस्ट कप्तान जो रूट भी धीरे-धीरे स्पिन में महारथ हासिल करते दिख रहे हैं। अब 29 वर्षीय जो रूट 149 वनडे मैचों में 26 विकेट ले चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल