लाइव टीवी

बॉक्सिंग-डे टेस्‍ट से पहले डेविड वॉर्नर पर आई बड़ी अपडेट, जानें ऑस्‍ट्रेलिया पर दबाव बढ़ेगा या कम होगा?

Updated Dec 22, 2020 | 11:19 IST

David Warner: डेविड वॉर्नर का भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में खेलना मुश्किल है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज अब तक ग्रोइन चोट से उबर नहीं पाए हैं, जो उन्‍हें सिडनी में भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में लगी थी।

Loading ...
डेविड वॉर्नर
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर का दूसरे टेस्‍ट में खेलना नामुमकिन
  • वॉर्नर अब तक ग्रोइन चोट से उबर नहीं पाए हैं और इसलिए नहीं खेल पाएंगे
  • वॉर्नर को भारत के खिलाफ पिछले महीने दूसरे वनडे में चोट लगी थी

मेलबर्न: ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर का भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में खेलना मुश्किल है। वॉर्नर अब तक ग्रोइन चोट से उबर नहीं पाए हैं और इसके चलते वह दूसरे टेस्‍ट में नहीं खेलेंगे। याद हो कि भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में वॉर्नर को ग्रोइन चोट लगी थी। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने ग्रोइन चोट के कारण टी20 इंटरनेशनल सीरीज और फिर पहले टेस्‍ट में शिरकत नहीं की। वॉर्नर को उम्‍मीद थी कि वह दूसरे टेस्‍ट के लिए राष्‍ट्रीय टीम में वापसी कर लेंगे।

वॉर्नर ने एसईएन रेडियो से इस सप्‍ताह की शुरूआत में कहा था, 'उम्‍मीद है कि मैं उठ जाऊं और अच्‍छी गति से दौड़ने लगूं। मैं एक घंटे में 14 किमी भाग पाया था और अगले सप्‍ताह तक मुझे इसे बढ़ाकर 26-30 किमी करना है। अगर मैं विकेटों के बीच दौड़ सकता हूं और अगले सप्‍ताह के अंत तक ग्राउंड पर फील्डिंग कर पाया तो मैं खेलने के लिए तैयार रहूंगा। देखते हैं कि क्‍या होता है।'

समय से हारे वॉर्नर

हालांकि, रिहैब कार्यक्रम के बावजूद डेविड वॉर्नर समय पर ठीक नहीं हो पाए हैं और मेलबर्न टेस्‍ट में उनका खेलना लगभग नामुमकिन हो गया है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा टेस्‍ट 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होगा। बहरहाल, वॉर्नर की गैरमौजूदगी में जो बर्न्‍स और मैथ्‍यू वेड ही ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। वहीं ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में दूसरे टेस्‍ट में प्‍लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नजर नहीं आता।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को पहले टेस्‍ट में 8 विकेट से मात दी थी। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर एडिलेड में पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया था। डे/नाइट टेस्‍ट में टीम इंडिया की पहली पारी 244 रन पर ऑलआउट हुई थी। इसके जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई पारी 191 रन पर ढेर हो गई थी। भारत को पहली पारी के आधार पर 53 रन की बढ़त मिली थी। इसके बाद अपनी दूसरी पारी में 36 रन बना सका, जो टेस्‍ट इतिहास में उसका सबसे छोटा स्‍कोर है। ऑस्‍ट्रेलिया ने 90 रन का लक्ष्‍य दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल