लाइव टीवी

कोरोना : डॉक्टर्स को सलाम करने का वार्नर ने खोजा ये तरीका, कोहली को भी दिया चैलेंज

Updated Mar 31, 2020 | 13:11 IST

David Warner shaves off his head: ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर ने मेडिकल स्‍टाफ के प्रति समर्थन दिखाने के लिए अपना सिर मुंडवाया है। उन्‍होंने विराट कोहली सहित इन क्रिकेटर्स को भी ऐसा करने के लिए नोमिनेट किया है।

Loading ...
डेविड वॉर्नर ने अपना सिर मुंडवाया
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया में साढ़े चार हजार से अधिक कोरोनावायरस के मामले हो चुके हैं
  • वॉर्नर ने अपना सिर मुंडवाकर कोरोनावायरस के खिलाफ जंग कर रहे लोगों के प्रति दृढ़ता दिखाई
  • वॉर्नर ने विराट कोहली, पैट कमिंस सहित अन्‍य क्रिकेटरों को ये फॉलो करने को कहा

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने मंगलवार को अपना सिर मुंडवाकर उन लोगों के प्रति समर्थन जाहिर किया, जो कोरोनावायरस के खिलाफ लगातार काम कर रहे हैं। अपना सिर मुंडवाने के बाद वॉर्नर ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के अपने साथी स्‍टीव स्मिथ और भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को भी ये करने के लिए चुनौती दी। वॉर्नर ने इंस्‍टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह अपना सिर मुंडवाते हुए नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने इसके साथ कैप्‍शन लिखा, 'कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई कर रहे लोगों के प्रति समर्थन के लिए मुझे अपना सिर मुंडवाने के लिए नोमिनेट किया गया। यहां टाइम-लेप्‍स वीडियो। मेरे ख्‍याल मेरा डेब्‍यू पिछली बार जब ऐसा किया था। पसंद आया या नहीं।'

कोरोनावायरस की महामारी से दुनिया भर में चिंता फैली हुई है। ऑस्‍ट्रेलिया में 19 लोगों की इस वजह से मौत हो चुकी है। यह आंकड़ा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। मंगलवार की सुबह तक ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोनावायरस के साढ़े चार हजार से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने 11 मार्च को कोरोनावायरस को महामारी करार दिया था।

बांग्‍लादेश दौरा होगा रद्द

इससे पहले ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट कप्‍तान टिम पैन ने भी पुष्टि कर दी कि कोरोनावायरस के कारण उनकी टीम का बांग्‍लादेश दौरा रद्द होगा। पैन ने कहा, 'आप आइंस्‍टाइन नहीं हो सकते, जिसे महसूस हो कि बांग्‍लादेश दौरा संभवत: नहीं हो पाएगा, विशेषकर जून में। या तो यह रद्द होगा या फिर आगे बढ़ाया जाएगा। हमें इस पल कुछ नहीं पता है।' बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 10 मैचों में 296 अंकों के साथ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में दूसरे स्‍थान पर है। भारतीय टीम 360 अंकों के साथ टॉप पर है।

विराट ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने सोमवार को पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं। विश्‍व क्रिकेट के दिग्‍गज नामों में शामिल कोहली ने पीएम केयर्स फंड और महाराष्‍ट्र सीएम के रिलीफ फंड में राशि दान करने की घोषणा की है। भारतीय कप्‍तान ने हालांकि इस बात का खुलासा नहीं किया कि वह कितनी राशि दान करेंगे। विराट कोहली ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'अनुष्‍का और मैंने पीएम केयर्स फंड व महाराष्‍ट्र सीएम के रिलीफ फंड में अपना समर्थन देने की कसम ली है। इतने लोगों को कष्‍ट में देखकर हमारे दिल पसीज गए हैं। हमें उम्‍मीद है कि हमारा योगदान किसी तरह देशवासियों का दर्द कम करने में मदद करेगा।' बता दें कि कोहली सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहे और लगातार लोगों से घर में रहने की अपील की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल