लाइव टीवी

गेंद से छेड़छाड़ मामले में रोज नए ट्विस्ट, अब डेविड वॉर्नर के मैनेजर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर लगाए आरोप

Updated May 17, 2021 | 23:09 IST

David Warner's manager alleges Cricket Australia of bias investigation: गेंद से छेड़छाड़ मामले में अब डेविड वॉर्नर के मैनेजरॉ ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
David Warner
मुख्य बातें
  • गेंद से छेड़छाड़ मामला (बॉल टैम्परिंग विवाद) सैंडपेपर गेट
  • डेविड वॉर्नर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर लगाए गंभीर आरोप
  • सैंडपेपर गेट में तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर लगाया गया था प्रतिबंध

क्रिकेट में ऐसा कई बार हुआ है कि पुराने विवाद सालों बाद फिर से बाहर निकलकर आए हैं। ऐसा ही एक मामला था 'सैंडपेपर गेट' यानी 2018 का गेंद से छेड़छाड़ (Ball tampering) मामला। उस मामले में स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगाया गया था। प्रतिबंध भी खत्म हो गया और विवाद भी भुलाया सा लगने लगा लेकिन  बैनक्रॉफ्ट ने हाल ही में कहा कि टीम के गेंदबाजों को गेंद से छेड़छाड़ की जानकारी थी जिसके बाद इस मामले ने एक बार फिर तूल पकड़ लिया है। अब डेविड वॉर्नर के मैनेजर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) पर भी आरोप लगाए हैं।

दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर के मैनेजर ने 2018 में गेंद से छेड़छाड़ मामले की जांच में पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की आलोचना की है। वॉर्नर के मैनेजर जेम्स एरस्किने ने कहा, "जो रिपोर्ट बनाई गई, क्या उस दौरान खिलाड़ियों के इंटरव्यू लिए गए थे। इन सभी चीजों को गलत तरीके से हैंडल किया गया। यह एक जोक था।"

उन्होंने कहा, "पूरा सच मुझे पता है। ऑस्ट्रेलिया की जनता उस समय टीम को पसंद नहीं करती थी, क्योंकि उस वक्त ये अच्छा बर्ताव नहीं करते थे।" एरस्किने ने कहा कि वॉर्नर, स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट अपने प्रतिबंध के खिलाफ कानूनी सलाह ले सकते थे और वे यह मामला जीत जाते, क्योंकि यह काफी कमजोर केस था।

उन्होंने कहा, "इसमें कोई शक नहीं, इन तीनों खिलाड़ियों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया। सच यह है कि इन्होंने गलत किया था लेकिन इन्हें जो सजा दी गई वो इस जुर्म के लिए सही नहीं थी। मुझे लगता है कि एक या दो खिलाड़ी इसके खिलाफ मामला लड़ते तो इन्हें जीत मिलती।" सीए ने सोमवार को कहा कि वह बैनक्रॉफ्ट से पूछेंगे कि उनके पास इस मामले को लेकर क्या नई जानकारी है। अब ये विवाद धीरे-धीरे फिर से बाहर आता नजर आ रहा है और इसकी चर्चा पूरे क्रिकेट जगत में फिर से शुरू हो चुकी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल