लाइव टीवी

डेविड मलान बने इंटरनेशल क्रिकेट में ये उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे इंग्लिश प्लेयर

Updated Jun 17, 2022 | 20:20 IST

Century in All Three Formats: इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान ने शुक्रवार को नीदरलैंड के खिलाफ शानदार शतक जड़कर तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों के स्पेशल क्लब में एंट्री कर ली। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
डेविड-मलान
मुख्य बातें
  • डेविड मलान ने नीदरलैंड के खिलाफ खेली 109 गेंद में 125 रन की शतकीय पारी
  • बने तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज
  • वनडे, टेस्ट और टी20 तीनों में हो गए हैं मलान के नाम 1-1 शतक

एम्सटेलवीन: इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान ने शुक्रवार को नीदरलैंड के खिलाफ 109 गेंद में 125 रन की शतकीय पारी खेली और अपनी टीम को वनडे क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। पारी के दूसरे ओवर में जेसन रॉय के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे मलान ने फिल साल्ट के साथ धमाकेदार बल्लेबाजी की और दूसरे विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी की। इस दौरान उन्होंने 54 गेंद में अपना अर्धशतक 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से पूरा किया।

109 गेंद में जड़ा करियर का पहला वनडे शतक 
इसके बाद मलान पिच पर डटकर बल्लेबाजी करते रहे। उन्होंने 90 गेंद में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से वनडे क्रिकेट में अपना पहला शतक पूरा किया। वो 109 गेंद में 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 125 रन बनाकर आउट हुए। सीलर की गेंद पर मलान लपके गए।

तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी
अपना पहला वनडे शतक पूरा करते ही मलान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में इंग्लैंड के लिए शतक जड़ने वाले जोस बटलर के बाद दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। 34 वर्षीय मलान ने करियर का सातवां वनडे खेलते हुए अपना पहला सैकड़ा जड़ा। इससे पहले खेले 6 वनडे में वो दो अर्धशतक जड़ सके थे। नाबाद 68 रन उनका सर्वाधिक स्कोर था।

टेस्ट और टी20 में जड़े हैं एक-एक शतक
इंग्लैंड के लिए खेले 22 टेस्ट में मलान ने एक शतक और 9 अर्धशतक जड़े हैं। टेस्ट में उनका सर्वाधिक स्कोर 140 रन है। वहीं 36 टी20 में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मलान एक शतक और 11 अर्धशतक जड़ चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ जोस बटलर टेस्ट में 2, वनडे में 10 और अंतरराष्ट्रीय टी20 में 1 शतक जड़ चुके हैं। वो तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज थे अब उनके साथ इस स्पेशल क्लब में डेविड मलान की एंट्री हो गई है।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल