लाइव टीवी

DC vs CSK: आज दिल्ली और चेन्नई की टक्कर, ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग-11

Updated Nov 02, 2021 | 16:21 IST

आज दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2021 का पहला क्वालीफायर खेला जाएगा। जानिए, दोनों किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं।

Loading ...
DC vs CSK Playing 11 Prediction
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2021 का पहला क्वालीफायर होगा
  • दिल्ली कैपिटल्स-चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत होगी
  • दोनों का मुकाबला दुबई के मैदान पर खेला जाएगा

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) रविवार को आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर में भिड़ेंगी। दोनों टीम शाम साढ़े सात बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में टकराएंगी। डीसी और सीएसके इस मैच में पूरे दमखम के साथ उतरेंगी और जीत दर्ज कर सीधे फाइनल में एंट्री करने की फिराक में होंगी। हालांकि, हारने वाली टीम को एक और मौका मिलेगा। बता दें कि दिल्ली ने 20 अंक लेकर प्लेऑफ में जगह बनाई है। वहीं, चेन्नई ने 18 अंक के साथ अंतिम चार में प्रवेश किया। डीसी और सीएसके ने मौजूदा सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन दोनों को लीग चरण का अंत हार के साथ करना पड़ा। दिल्ली को अपने पिछले मैच में आरसीबी के हाथों शिकस्त मिली तो चेन्नई को आखिरी तीन लीग मुकाबलों में हार का मुंह देखना पड़ा।

दिल्ली के खिलाफ चेन्नई की टीम का दबदबा

आईपीएल में दिल्ली और चेन्नई की टीम का कुल 25 बार आमना-सामना हुआ है। इस दौरान सीएसके का दबदबा रहा है। चेन्नई ने जहां 15 मुकाबलों में जीता हासिल तो वहीं दिल्ली की टीम 10 मैचों में बाजी मारने में कामयाब हो सकी। हालांकि, दोनों टीमों के बीच पिछले चार लीग मुकाबलों की बात करें तो डीसी हाव रही है। दिल्ली ने आईपीएल 2020 में चेन्नई को दो बार हराया हराया और फिर आईपीएल 2021 के दोनों मैचों में धूल चटाई। दूसरी ओर, जब डीसी और सीएसके की आखिरी बार प्लेऑफ में टक्कर हुई थी, तब धोनी ब्रिगेड ने दिल्ली को मात दी थी। मालूम हो कि चेन्नई अब तक आठ बार फाइनल में जगह बना चुकी है और तीन बार चैंपियन बनी है। डीसी पिछले साल फाइनल में पहुंच थी, मगर मुंबई से हार गई। दिल्ली ने अभी तक कोई खिताब नहीं जीता है।

दोनों की प्लेइंग इलेवन में हो सकता है बदलाव

दिल्ली और चेन्नई प्लेऑफ के लिए टीम में एक-एक बदलाव कर सकती हैं। आरसीबी के विरुद्ध आखिरी गेंद पर मैच गंवाने वाली डीसी अपनी प्लेइंग इलेवन में रिपल पटेल की जगह ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को रख सकती है। स्टोइनिस की हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था और वो कई मैचों से बाहर हैं। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने आखिरी लीग मैच के बाद उम्मीद जताई थी कि स्टोइनिस प्लेऑफ मैच में उतरेंगे। इसके अलावा चेन्नई की अंतिम एकादश में धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना की वापसी हो सकती है। उन्हें रॉबिन उथप्पा के स्थान पर शामिल किया जा सकता है। उथप्पा पंजाब किंग्स के विरुद्ध पिछले मैच में महज 2 रन बनाकर विकेट गंवा बैठे थे। 

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन (DC Probable Playing 11)

ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिपल पटेल/मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नॉर्टजे।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन (CSK Probable Playing 11)

एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा/सुरेश रैना, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल