लाइव टीवी

सातवें आसमान पर हैं दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर, इन दोनों खिलाड़ियों की खूब तारीफ की

Updated Mar 02, 2022 | 20:55 IST

NZ vs SA, Dean Elgar statement: दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार जीत के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर ने अपने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
डीन एल्गर
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका का न्यूजीलैंड दौरा 2022
  • दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की शानदार जीत
  • कप्तान डीन एल्गर बेहद खुश, अपने इन खिलाड़ियों की तारीफ की

दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) का समय इस समय अच्छा चलता नजर आ रहा है। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत के बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उनकी टीम दम दिखा रही है। कुछ समय पहले तक इस दक्षिण अफ्रीकी टीम को कम अनुभवी व कमजोर बताया जा रहा था लेकिन एल्गर की अगुवाई में उनकी टीम अब अलग रूप में नजर आ रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में सीरीज बराबर करने वाली शानदार जीत के बाद एल्गर ने अपने कुछ खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है। सीरीज 1-1 से बराबर है।

डीन एल्गर का कहना है कि हेगले ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ स दूसरे टेस्ट में सरेल एरवी और काइल वेरेने के शानदार प्रदर्शन को देखकर बहुत अच्छा लगा और उनके शतकों की सराहना की, जिसने दक्षिण अफ्रीकी टीम की जीत में नींव रखी। 

शुरुआती टेस्ट में एक पारी और 276 रन से हार झेलने के बाद, प्रोटियाज ने दूसरे मैच में टॉम लैथम की अगुवाई वाली ब्लैककैप को 198 रनों से हरा दिया, जिसमें इरवी ने पहली पारी में शतक बनाया और वेरेने ने दूसरे में नाबाद शतक जड़ टीम को जीत दिलाई।

एल्गर ने बुधवार को न्यूजीलैंड के एक वेबसाइट से कहा, "युवाओं को बेहतर प्रदर्शन करते देखकर अच्छा लगा।" जबकि डेब्यू करने वाले 32 वर्षीय इरवी पहले टेस्ट में कमाल नहीं कर पाए थे, उन्होंने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में पहला शतक बनाया और ऐसा ही 24 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज काइल वेरेने ने भी किया, जिनकी नाबाद 136 रन की पारी ने मेजबानों को मैच से दूर कर दिया।

इसे भी पढ़िएः दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा टेस्ट मैच बड़े अंतर से जीता, ऐसा रहा मैच का हाल

एल्गर ने कहा, "हमने सरेल को अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला में 100 रन बनाते देखा और उन्हें बेहतरीन बल्लेबाजी करते देखना बहुत अच्छा है।" उन्होंने आगे कहा, "सरेल कड़ी मेहनत करते हैं। वह एक अनुभवहीन टेस्ट क्रिकेटर हैं, लेकिन वह चीजों को समझकर योजना बनाने में माहिर हैं।" एल्गर भी वेरेन से समान रूप से प्रभावित थे, जिन्होंने संन्यास विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की जगह टीम में रखे गए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल