लाइव टीवी

भारत के खिलाफ क्यों ढेर हुए 'दक्षिण अफ्रीकी शेर', कप्तान डीन एल्गर ने बताई हार की असल वजह

Updated Dec 30, 2021 | 18:05 IST

Dean Elgar on IND vs SA Centurion Test: दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। जानिए, हार के बाद कप्तान डीन एल्गर ने क्या कुछ कहा?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
डीन एल्गर
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज
  • भारत ने पहला टेस्ट मैच अपने नाम किया
  • यह मुकाबला सेंचुरियन में खेला गया था

दक्षिण अफ्रीका को गुरुवार को पहले टेस्ट में भारत के हाथों 113 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। भारत ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में शानदार प्रदर्शन किया और शुरुआत से मेजबान टीम को दबाव में रखा। संचुरियन को टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका का अभेद्द किला समझा जाता है, जिसमें भारतीय टीम सेंध लगाने में कामयाब रही। भारत ने 305 रन का लक्ष्य रखा था और दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 191 पर ढेर हो गई। भारत ने पहली पारी में 327 और दूसरी पारी में 174 रन बनाए थे। वहीं, दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 197 रन पर सिमटी थी।

'इस हार के बारे में जानना अच्छी बात नहीं'

दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम के कप्तान डीन एल्गर ने भारत के खिलाफ मैच गंवाने के बाद कहा कि जाहिर तौर पर यह जानना कोई अच्छी बात नहीं है कि हम सेंचुरियन में टेस्ट हार गए हैं। हमने कुछ चीजों को लेकर गलत की। हालांकि, बहुत सारी सकारात्मक बातें भी सामने आई हैं, जिनका इस्तेमाल हम अगले दो मुकाबलों में कर सकते हैं। हमेशा यहां का मौसम खलल डालता है। 

विराट सेना ने सेंचुरियन में वो कर दिखाया जो और कोई एशियाई टीम नहीं कर पाई 

एल्गर ने भारतीय ओपनर्स की तारीफ की

एल्गर ने पहली पारी में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल द्वारा टिककर बल्लेबाजी करने की तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने बुनियादी बातों का ख्याल रखते हुए अच्छी बल्लेबाजी की। हमने शुरू में सही लेंथ पर गेंदबाजी नहीं की। लेकिन तीसरे हमारे तेज गेंदबाॉज़ों ने अच्छी बॉलिंग की। उनकी लाइन और लेंथ काफी अच्छी थी। 

ये है दक्षिण अफ्रीका की हार की असल वजह

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने टीम के हार झेलनी की असल वजह बल्लेबाजों की नाकामी बताई। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों ने हमें बहुत निराश किया। मैं कहूंगा कि बल्लेबाजी ही दोनों टीमों के बीच सबसे बड़ी वजह रही, जिससे नतीजा भारत के पक्ष में गया।  हमारे बल्लेबाज वैसा प्रदर्श नहीं कर पाए, जिसकी जरूरत थी। हम बैठकर मैनेजमेंट के साथ कई रणनीतियों पर विचार करेंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल