लाइव टीवी

दीपक चाहर की एशिया कप 2022 स्क्वाड में हो सकती है एंट्री, तेज गेंदबाज के पास बचा है ये आखिरी मौका

Updated Aug 11, 2022 | 13:08 IST

Deepak Chahar may be included into Asia Cup squad: तेज गेंदबाज दीपक चाहर एशिया कप 2022 के लिए रिजर्व खिलाड़ी हैं। हालांकि, चाहर के पास मुख्य टीम में एंट्री करने का एक मौका है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
दीपक चाहर
मुख्य बातें
  • दीपक चाहर कई महीनों से टीम से बाहर हैं
  • वह आखिरी बार मैदान पर फरवरी में उतरे
  • चाहर जिंबाब्‍वे दौरे से वापसी करने जा रहे

चोट से उबरने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर वापसी करने जा रहे हैं। वह 18 अगस्त से जिंबाब्‍वे दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक्शन में नजर आएंगे। चाहर को इस साल 20 फरवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम से बाहर होना पड़ा था। 

जिंबाब्‍वे से सीरीज के बाद भारतीय टीम एशिया कप 2022 में दमखम दिखाएगी, जो 27 अगस्त से शुरू होगा। हालांकि, चाहर को एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया है। चाहर को श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल के साथ रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है।

चाहर के पास एंट्री का मौका?

बताया जा रहा है कि चाहर के पास एशिया कप के लिए भारत की मुख्य टीम में शामिल होने का अब भी आखिरी मौका बाकी है। बीसीसीआई चयन समिति के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि 30 वर्षीय गेंदबाज को एशिया कप के लिए टीम में शामिल जा सकता है, अगर वह जिम्बाब्वे दौरे पर अपनी छाप छोड़ने में सफल रहते हैं। 

चयन समिति के सदस्य ने इनसाइड स्पोर्ट से कहा, 'अगर कोई चोट के बाद वापसी कर रहा है तो उसे सीधे एशिया कप के लिए नहीं चुना जा सकता।। हमारे पास टूर्नामेंट से पहले एक खिलाड़ी को बदलने का विकल्प है। दीपक के पास जिम्बाब्वे में मौका होगा। अगर वह अच्छा करता है और लय प्राप्त करता है तो उसकी एशिया कप स्क्वाड में वापसी पर विचार करेंगे।'

एशिया कप 2022 के लिए भारत का स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह और अवेश खान। स्टैंडबाय प्लेयर्स: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर।

जिंबाब्‍वे दौर के लिए भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्‍णा, मोहम्‍मद सिराज और दीपक चाहर।

यह भी पढ़ें: जिंबाब्‍वे दौरे पर वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन होंगे कप्‍तान, दो ऑलराउंडर्स की हुई वापसी

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल