लाइव टीवी

"कड़ी मेहनत का फल मिला", भारत के 1000वें वनडे में दीपक हूडा ने किया डेब्‍यू, लीडर कोहली से मिली कैप

Updated Feb 06, 2022 | 15:01 IST

Deepak Hooda Odi Debut: भारत के ऐतिहासिक 1000वें वनडे मैच में दीपक हूडा ने अपना वनडे डेब्‍यू किया। भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने दीपक हूडा को उनकी डेब्‍यू कैप सौंपी।

Loading ...
दीपक हूडा ने किया वनडे डेब्‍यू
मुख्य बातें
  • दीपक हूडा ने अपना वनडे डेब्‍यू किया
  • विराट कोहली ने दीपक हूडा को डेब्‍यू कैप सौंपी
  • दीपक हूडा को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला

अहमदाबाद: भारतीय ऑलराउंडर दीपक हूडा ने वेस्‍टंइडीज के खिलाफ रविवार को पहले वनडे में अपना डेब्‍यू किया। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में पहला वनडे खेला जा रहा है। दीपक हूडा को घरेलू क्रिकेट में उनके शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। 50 ओवर प्रारूप में भारत के 1000वें मैच से पहले पुष्टि हो चुकी थी कि दीपक हूडा को प्‍लेइंग 11 में मौका मिलेगा।

भारत के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने डेब्‍यूटेंट दीपक हूडा को डेब्‍यू कैप सौंपी। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर इस खास पल का वीडियो शेयर किया है। बोर्ड ने वीडियो के साथ कैप्‍शन लिखा, 'दीपक हूडा के लिए याद करने वाला पल और उन्‍होंने भारत के लिए वनडे डेब्‍यू किया। उन्‍हें विराट कोहली से अपनी डेब्‍यू कैप मिली।' दीपक हूडा को डेब्‍यू करने के बाद खूब शुभकामनाएं मिल रही है।

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पहले वनडे की बात करें तो रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में किरोन पोलार्ड के नेतृत्‍व वाली वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टॉस के समय बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि हूडा भारतीय टीम के लिए डेब्‍यू कर रहे हैं। 

रोहित शर्मा ने कहा, 'हम पहले गेंदबाजी करेंगे। पिच अच्‍छी नजर आ रही है, जो बाद में ज्‍यादा नहीं बदलेगी। लाइट्स में बल्‍लेबाजी करना बेहतर रहेगा। मैं वापसी करके खुश हूं। भारत के लिए खेलना और मैदान पर लौटना अच्‍छी बात है। मैं कुछ महीनों बाद क्रिकेट खेल रहा हूं। भारतीय क्रिकेट में यह ऐतिहासिक दिन है। भारत की लंबी यात्रा रही है। हमने इस दौरान कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। टीम के रूप में हमने इतने सालों में प्रगति की है और इसे जारी रखेंगे। हमारी टीम में कुछ कोविड पॉजिटिव मामले रहे, तो हमने कुछ नए चेहरों को मौका दिया है। दीपक हूडा अपना वनडे डेब्‍यू कर रहे हैं।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल