लाइव टीवी

'आईपीएल का फायदा मिला', दीपक हूडा ने अपने पहले टी20 इंटरनेशनल शतक जमाने के बारे में किया खुलासा

Updated Jun 29, 2022 | 11:18 IST

Deepak Hooda century vs Ireland: दीपक हूडा टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में शतक जमाने वाले सुरशे रैना, रोहित शर्मा और केएल राहुल के बाद चौथे भारतीय बललेबाज बन गए हैं। हूडा ने 57 गेंदों में 104 रन बनाए।

Loading ...
दीपक हूडा
मुख्य बातें
  • दीपक हूडा ने आयरलैंड के खिलाफ शतक जमाया
  • भारत ने आयरलैंड का 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया
  • हूडा टी20 प्रारूप में शतक जमाने वाले चौथे भारतीय बल्‍लेबाज बने

डबलिन: दीपक हूडा ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाने के बाद कहा कि वो आईपीएल जैसा प्रदर्शन देश के मैचों के लिए भी करना चाहते हैं। श्रीलंका के खिलाफ इस साल फरवरी में टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू करने वाले हूडा अब सुरेश रैना, रोहित शर्मा और केएल राहुल के बाद शतक जमाने वाले चौथे भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने मंगलवार को दूसरे टी20 में आयरलैंड को 4 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में मेजबान का 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया।

दीपक हूडा ने दो मैचों में 151 रन बनाए, जिसके चलते उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द मैच के साथ-साथ प्‍लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। मैच के बाद हूडा ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मैं अच्‍छा आईपीएल खेलकर आया हूं और ऐसा ही प्रदर्शन करना चाहता हूं। मैं अपने इरादों को लेकर खुश हूं। मुझे आक्रामक अंदाज में खेलना पसंद है और इन दिनों में ऊपर बल्‍लेबाजी करने को मिल रही है तो ज्‍यादा समय मिल रहा है।'

यह भी पढ़ें: दीपक हुड्डा ने शतक जमाकर टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए दावा ठोका, लगाया रिकॉर्ड्स का अंबार

बता दें कि आईपीएल में दीपक हूडा ने लखनऊ सुपरजायंट्स का प्रतिनिधित्‍व किया था और 15 मैचों में 136.67 के स्‍टाइक रेट से 451 रन बनाए थे। लखनऊ के लिए शानदार प्रदर्शन के बाद हूडा को भारतीय टीम में शामिल किया गया।

वहीं भारतीय कप्तान ने हार्दिक पांड्या ने कहा कि आयरलैंड के दर्शक लाजवाब थे। उनके पसंदीदा खिलाड़ी दिनेश कार्तिक और संजू सैंमसन थे। दर्शकों को आनंद लेता हुए देखकर अच्छा लगा। दुनिया के इस हिस्से में क्रिकेट का अनुभव करना हमारे लिए अच्छा है। प्रशंसकों का आभारी हूं। नए खिलाड़ियों पर गर्व है। हुड्डा के लिए खुश हूं, जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की। बचपन में देश के लिए खेलना हर किसी का सपना होता है। ऐसे में टीम की अगवाई करना, पहली जीत मिलना और फिर पहली सीरीज में विजय हासिल करना स्पेशल है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल