लाइव टीवी

Shreyas Iyer Fitness update: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर आया ताजा अपडेट

Updated Aug 11, 2021 | 17:11 IST

Shreyas Iyer Medical Update: दिल्ली कैपिटल्स के युवा कप्तान व शीर्ष बल्लेबाज श्रेयस अय्यर मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं। वो सितंबर में शुरू होने वाले आईपीएल 2021 के बाकी मैचों में खेलेंगे या नहीं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
श्रेयस अय्यर
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के फैंस के लिए बड़ी खबर
  • दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर आया ताजा अपडेट
  • आईपीएल 2021 के पहले हिस्से में चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए थे श्रेयस अय्यर

भारत के प्रतिभाशाली बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने प्रतिस्पर्धी मैचों में वापसी करने के लिये पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया है और वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 19 सितंबर से शुरू होने वाले दूसरे चरण में खेलने के लिये तैयार हैं। अय्यर फिर से दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेंगे जिसने उनकी अगुवाई में 2020 में पहली बार फाइनल में जगह बनायी थी। उनके चोटिल होने के बाद 2021 में ऋषभ पंत ने टीम की कप्तानी की थी। आईपीएल को जैव सुरक्षित वातावरण में कोविड-19 के मामले पाये जाने के कारण बीच में स्थगित कर दिया गया था।

छब्बीस वर्षीय अय्यर ने अभी तक भारत की तरफ से 22 वनडे और 29 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में 23 मार्च को एकदिवसीय मैच के दौरान उनका कंधा खिसक गया था जिसका उन्हें ब्रिटेन में आपरेशन करवाना पड़ा था। बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘हां, एनसीए ने श्रेयस को फिटनेस प्रमाणपत्र दे दिया है।

श्रेयस अय्यर एक सप्ताह तक बेंगलुरू स्थित एनसीए में रहे और कुछ दिन पहले ही उनकी फिटनेस का आकलन किया गया। चिकित्सा और शारीरिक मानदंडों को परखने के बाद वह अब मैचों में खेलने के लिये तैयार हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें बेहतर समय में फिटनेस प्रमाणपत्र मिला है क्योंकि भारत को दो महीने में टी20 विश्व कप में खेलना है।’’

अय्यर की वापसी से भारतीय टी20 टीम में मध्यक्रम में अधिक विकल्प मौजूद हो गये हैं लेकिन अभी दिल्ली कैपिटल्स के प्रबंधन पर निगाह टिकी है कि वह आईपीएल में टीम की कप्तानी किसे सौंपता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल