लाइव टीवी

Syed Mushtaq Ali Trophy फाइनल: सितारों के बीच 19 साल के इस खिलाड़ी पर होगी सबकी नजरें

Updated Dec 01, 2019 | 07:30 IST

Devdutt Padikkal: कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच खेले जाने वाले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में सबकी नजरें बांए हाथ के 19 वर्षीय बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल पर होंगी।

Loading ...
Devdutt padikkal

सूरत:  कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच रविवार को सूरत में खेले जाने वाले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में क्रिकेट प्रेमियों की नजरें देवदत्त पडिक्कल पर होंगी। टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों केएल राहुल, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, वॉशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, रविचंद्रन अश्निन, मयंक अग्रवाल की मौजूदगी में सबका ध्यान पडिक्कल पर होना एक बड़ी उपलब्धि है। 

19 वर्षीय देवदत्त ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन की टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की है। उन्होंने 11 मैच की 11 पारियों में 3 बार नाबाद रहते हुए 68.5 के धमाकेदार औसत और  178.50 के स्ट्राइक रेट से 548 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 122* रन रहा है। यह पारी उन्होंने आंध्र प्रदेश के खिलाफ खेली थी। टूर्नामेंट में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 

इसी विजय हजारे ट्रॉफी में भी देवदत्त पडिक्कल ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस दौरान 11 मैच में 2 शतक के साथ 609 रन बनाए थे और टीम की खिताबी जीत में अहम भूमिका अदा की थी। वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे। इस तरह लगातार दो घरेलू टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए सबका ध्यान अपनी ओर खींच है। यदि हरियाणी के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले की तरह वो फाइनल में भी धुआंधार पारी खेलने में सफल रहे तो टीम इंडिया के दरवाजे जल्दी ही उनके लिए भी खुल सकते हैं। 

आईपीएल में पडिक्कल विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स टीम का हिस्सा है। उन्हें पिछले साल नीलामी में 20 लाख रुपये में आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल किया था। नीलामी से पहले टीम से 12 खिलाड़ियों को रिलीज किया गया लेकिन 19 साल के इस खिलाड़ी को आरसीबी की टीम मैनेजमेंट ने रीटेन करने का फैसला किया। ऐसे में आईपीएल 2020 में आरसीबी के लिए ये खिलाड़ी धमाका कर सकता है।
 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल