लाइव टीवी

'जब आगाज ऐसा है तो अंजाम कैसा होगा', डेवोन कॉनवे ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, गावस्कर-हेडली की फेहरिस्त में शामिल

Updated Jan 10, 2022 | 11:25 IST

Devon Conway in New Zealand vs Bangladesh 2nd Test: डेवोन कॉनवे टेस्ट करियर के आगाज से ही शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। अब कॉनवे ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
डेवोन कॉनवे
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट
  • डेवोन कॉनवे ने जड़ा तीसरा टेस्ट शतक
  • कॉनवे ने एक और कीर्तिमान बना डाला

डेवोन कॉनवे ने पिछले साल जून न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू किया था और वह लगातार शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। कॉनवे अब तक तीन शतक और दो अर्धशतक जड़ चुके हैं।  उन्होंने तीसरा शतक सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च में बनाया। उन्होंने न्यूजीलैंड की पहली पारी में 166 गेंदों में 12 चौकों और 1 छक्के  की मदद से 109 रन जुटाए। कॉनवे ने कार्यवाहक कप्तान टॉम लाथम (252) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 215 रन की साझेदारी की

डेवोन कॉनवे ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे कॉनवे ने अपनी पारी के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। कॉनवे ने टेस्ट करियर के शुरुआती पांच मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 5 टेस्ट मैचों में 623 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में कॉनवे से आगे भारत के माहन बल्लेबाज सुनील गावस्कर (831 रन) और वेस्टइंडीज के जॉर्ज हेडली (714) हैं। बता दें कि कॉनवे ने पहले टेस्ट से ही अपना कमाल दिखाना शुरू किया था। उन्होंने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक बनाया था। 

यह भी पढ़ें: टॉम लाथम ने 252 रन की पारी खेलकर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 67 साल बाद हुआ कुछ ऐसा

पहले दिन 99 रन बनाकर नाबाद रहे थे कॉनवे

कॉनवे रविवार को मैच के पहले दिन 99 रन बनाकर नाबाद रहे थे। उन्होंने दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही पहली गेंद पर अपना सैकड़ा कंप्लीट किया। उन्होंने तेज गेंदबाज इबादत हुसैन द्वारा डाली गई गेंद को फाइन लेग की दिशा में सीमा पार भेजा। गौरतलब है कि लाथम और कॉनवे की दमदार बल्लेबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने पहली पारी 521/6 के स्कोर पर घोषित की। इसके बाद कीवी गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी  करते हुए बांग्लादेश को 126 रन पर समेट दिया। न्यूजीलैंड ने पहली पारी के आधार पर 395 रन की विशाल बढ़त हासिल की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल