लाइव टीवी

WTC फाइनल से पहले दिनेश कार्तिक ने विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया पर दिया ये बयान

Updated Jun 10, 2021 | 11:56 IST

Virat Kohli's Team India: अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम अब तक की सबसे मजबूत टीम है।

Loading ...
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • दिनेश कार्तिक ने विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम की तारीफ की
  • कार्तिक ने कहा कि मौजूदा भारतीय टीम अब तक की सबसे मजबूत भारतीय टीम है
  • भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 जून से विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल खेला जाएगा

नई दिल्‍ली: अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम की तारीफ की है। कार्तिक ने कहा कि कोहली की टीम अब तक की सर्वश्रेष्‍ठ भारतीय टीम है। कार्तिक ने भारत की बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी विभाग की तारीफ की। भारतीय क्रिकेट टीम 18 जून से विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खिताब जीतने के इरादे से मैदान संभालेगी।

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में कमेंट्री में डेब्‍यू करने जा रहे कार्तिक ने भारतीय टेस्‍ट टीम की तारीफ की और कहा कि उनके पास अच्‍छे बल्‍लेबाजों और गेंदबाजों के विकल्‍प हैं। जहां विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने स्‍वीकार किया कि उन्‍होंने अजित वाडेकर के नेतृत्‍व वाली भारतीय टेस्‍ट टीम से बेहतरीन टीम नहीं देखी, लेकिन उन्‍होंने कोहली की टीम को थोड़ा बढ़ावा दिया। 

स्‍पोर्ट्स टुडे से बातचीत में कार्तिक ने कहा, 'यह संभवत: मैदान पर उतरने वाली सर्वश्रेष्‍ठ भारतीय टीम है। मैंने अजित वाडेकर की 1971 टीम से सर्वश्रेष्‍ठ टीम नहीं देखी थी, लेकिन मुझे लगता है यह सबसे अलग टीम है। इस टीम के पास बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी के बेहतरीन विकल्‍प है।'

मौजूदा भारतीय टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ माना जा रहा है, जिसमें जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और मोहम्‍मद शमी अपने चरम पर है। बल्‍लेबाजी क्रम में कप्‍तान विराट कोहली, ओपनर रोहित शर्मा, चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे अनुभव लेकर आते हैं। कार्तिक ने जोर देकर कहा कि यह टीम डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल जीतने की हकदार है।

उन्‍होंने कहा, 'मेरे ख्‍याल से यह संभवत: सबसे मजबूत टीम है। इस टीम में कुछ बेहतरीन तेज गेंदबाज है। विश्‍व स्‍तरीय स्पिनर्स है। उच्‍च दर्जे का बल्‍लेबाजी क्रम है और ऑलराउंडर है, जो अतिरिक्‍त बल्‍लेबाज या गेंदबाज में लचीलापन लाते हैं। यह संभवत: सर्वश्रेष्‍ठ भारतीय टीम है। ये टीम विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने की हकदार है।'

भारत का शानदार प्रदर्शन रहा

भारतीय टीम विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के ग्रुप चरण में शानदार प्रदर्शन किया था। भारत ने वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विदेशी धरती पर जीत दर्ज की। इसके अलावा घर में दक्षिण अफ्रीका, बांग्‍लादेश और इंग्‍लैंड को मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई। उनको एकमात्र टेस्‍ट सीरीज न्‍यूजीलैंड के हाथों मिली थी।

भारत की सबसे यादगार जीत ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी 2020-21 में दर्ज की थी, जहां स्‍टार खिलाड़‍ियों के बिना भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को उसके घर में मात दी थी और लगातार दूसरी सीरीज जीत दर्ज की थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल